सैमसंग गैलेक्सी A80 जल्द भारत में होगा लांच, जानिए कीमत

715

नई दिल्ली। साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग स्लाइडर मैकेनिजम और रोटेटिंग कैमरा वाला अपना पहला फोन Samsung Galaxy A80 जून में भारत में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हालांकि, अब कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

अप्रैल में इसे थाईलैंड में लॉन्च किया गया था। यह फोन भारत में ब्लैक, गोल्ड और वाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो यहां इसकी कीमत 44,990 रुपये रखी जाएगी। इससे पहले आप ओप्पो फाइंड X में स्लाइडर मैकेनिजम और दूसरे कई फोन में रोटेटिंग कैमरा देख चुके हैं, लेकिन अब सैमसंग ने इन दोनों खूबियां को एक ही फोन में लॉन्च किया है। जानें फोन के सारे फीचर्स…

Samsung Galaxy A80 के स्पेसिफिकेशन्स
सैमसंग गैलेक्सी A80 स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल HD+ सुपर ऐमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 2400X1080 पिक्सल है। इस नॉचलेस फोन में स्नैपड्रैगन 730G ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी घोषणा क्वॉलकम ने हाल ही में की थी। एक तरह से देखा जाए तो 730G चिप के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला फोन है।

ऐंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड वन यूआई पर चलने वाले गैलेक्सी A80 में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। हालांकि, मेमरी बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट नहीं दिया गया है। ड्यूल सिम कार्ड सपॉर्ट के साथ आने वाले इस फोन में 3700mAh बैटरी दी गई है।

गैलेक्सी A80 में ट्रिपल लेंस कैमरा सेटअप दिया गया है। फटॉग्रफी के लिए फोन में सैमसंग ने पहली बार 48 मेगापिक्सल सेंसर दिया है। इसमें f/2.0 के साथ 48 मेगापिक्सल का मेन सेंसर, 8 मेगापिक्सल का 123 डिग्री अल्ट्रावाइड सेंसर और एक ToF डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन के डिस्प्ले पर एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।