सीए फाउंडेशन जून परीक्षाओं के नतीजे 7 से 9 अगस्त के बीच

93

नई दिल्ली। CA Foundation Result 2023: सीए फाउंडेशन जून परीक्षा के नतीजों को लेकर अपडेट सामने आया है। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आइसीएआइ) द्वारा सीए फाउंडेशन जून 2023 एग्जाम के नतीजे अगले सप्ताह के दौरान 7 से 9 अगस्त के बीच घोषित किए जाएंगे।

यह जानकारी ICAI प्रमुख धीरज खंडेलवाल ने दी बुधवार को साझा की। ICAI प्रमुख ने कहा कि निश्चित तारीख और समय के लिए स्टूडेंट्स को ICAI द्वारा जारी किए जाने वाले सम्बन्धित नोटिफिकेशन का इंतजार करना होगा। ऐसे में छात्र-छात्राओं को आधिकारिक सूचना के लिए आइसीएआइ के पोर्टल, icai.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

बता दें इससे पहले विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में सीए फाउंडेशन जून रिजल्ट 2023 की घोषणा पहले जुलाई के आखिर तक और फिर इस सप्ताह की शुरूआत में किए जाने की संभावनाएं जताई जा रही थीं। हालांकि, आइसीएआइ प्रमुख द्वारा आधिकारिक तौर पर सीए फाउंडेशन रिजल्ट 2023 की संभावित तिथि के एलान के बाद सोशल मीडिया पर लगाए जा रहे कयासों पर विराम लग गया है।

आमतौर पर ICAI द्वारा न सिर्फ फाउंडेशन बल्कि इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जाने के पहले नोटिफिकेशन जारी किया जाता है, जिसमें परिणाम की तिथि और समय के साथ-साथ नतीजे देखने के तरीके की जानकारी दी जाती है। ऐसे में जबकि संस्थान द्वारा सीए फाइनल और सीए इंटर के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं, सीए फाउंडेशन रिजल्ट का इंतजार देश भर के स्टूडेंट्स कर रहे हैं।

कैसे देखें परिणाम
ICAI द्वारा जहां सीए फाउंडेशन रिजल्ट जून 2023 डेट नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, तो वहीं नतीजों की घोषणा के बाद परिणाम लिंक को आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, icai.nic.in/ caresult/ पर एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक के माध्यम से स्टूडेंट्स नतीजों के पेज पर पहुंच सकेंगे और अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर एवं स्क्रीन पर दिए गए कोड को भरकर सबमिट करके परिणाम देख सकेंगे।