‘सांड की आँख’ में चंद्रो तोमर के पति की भूमिका में छाए कुलदीप सरीन

1722

कोटा। फिल्म ‘सांड की आँख’ रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में सरपंच बने प्रकाश झा के छोटे भाई भंवर सिंह एवं भूमि पेडनेकर यानी चंद्रो तोमर के पति की भूमिका में कुलदीप सरीन भी नजर आ रहे हैं। फिल्म में कुलदीप सरीन अपने किरदार में छा गए हैं। उनके रोल की चर्चा दर्शकों की जुबान पर है। वह इस किरदार में अपनी पहचान छोड़ने में कामयाब हुए हैं। अगर हम पूरी फिल्म की चर्चा करें हर कलाकार ने अपनी भूमिका के साथ पूरा न्याय किया है।

‘सांड की आँख’ फिल्म की कहानी हकीकत में देवरानी जेठानी प्रकाशी और चंद्रो तोमर की है, जिन्होंने निशानेबाज़ी की शुरुआत 60 साल उम्र में की| राम-राम जपने की उम्र में यह दोनों घर के मर्दों से छुपकर निशानेबाजी सीखती हैं। इस फिल्म में चंद्रो तोमर की भूमिका में भूमि पेडनेकर और प्रकाशी की भूमिका में तापसी पन्नू है। फिल्म में भूमि और तापसी के अलावा प्रकाश झा, कुलदीप सरीन और विनीत सिंह भी अहम रोल में हैं।

कहानी के मुताबिक जब प्रकाशी और चंदो घर के मर्दों से छुपकर निशानेबाजी सीखती हैं तो सरपंच बने प्रकाश झा बहुत नाराज होते हैं। वह अपने भाइयों को भला-बुरा कहते हैं। कुलदीप भी इस बात पर पत्नी भूमि यानी चंदो के साथ बहुत ही सख्त लहजे में पेश आते हैं।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ फिल्म डॉन में जयराज की भूमिका निभाने वाले कुलदीप सरीन अभी तक 40 से अधिक फिल्में और 35 सीरियल में काम कर चुके हैं। सरीन को क्राइम पेट्रोल सीरियल में इंस्पेक्टर की भूमिका से पहचान मिली थी।

पिछले 12 साल से कुलदीप चरित्र अभिनेता के रूप में बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके हैं। डॉन, ब्लैक एंड व्हाइट, कैदी बैंड, कर्ज, स्ट्राइकर, तलाश, पाठशाला, मेरा क्या होगा, जानी, लम्हा, सिंह साहब द ग्रेट, कांची,ओ तेरी, रंगून, डोली की डोली, थोड़ी सी मनमानियां आदि कुलदीप सरीन की चर्चित फिल्मे हैं।