सन फार्मा के मिनटों में डूबे 10 हजार करोड़, शेयर में 9.39% की गिरावट

1818

नई दिल्ली।सोमवार को शेयर बाजार में ट्रेडिंग बंद होने से कुछ वक्त पहले सन फार्मा (Sun Pharma) को तगड़ा झटका लगा। देश की दिग्गज कंपनियों में शुमार सन फार्मा का शेयर आखिरी कुछ मिनटों में लगभग 20 फीसदी टूट गया। हालांकि उसमें कुछ रिकवरी देखने को मिली और बीएसई पर शेयर 9.39 फीसदी कमजोर होकर 396.85 रुपए पर बंद हुआ। अचानक हुई इतनी तेज बिकवाली से कुछ ही मिनटों में कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 10 हजार करोड़ रुपए कम हो गई।

दिलीप सांघवी की अगुआई वाली कंपनी ने सोमवार को 350.40 रुपए का 52 हफ्ते का लो भी छूआ। सन फार्मा के शेयर में यह गिरावट हैवी वॉल्यूम के साथ देखने को मिली। ब्लूमबर्ग के डाटा के मुताबिक, ट्रेडिंग वॉल्यूम उसके 30 दिन के एवरेज की तुलन में 5 गुना रहा।

शेयर में आई तेज गिरावट की वजहों का अभी तक पता नहीं चला है। गौरतलब है कि सन फार्मा की बोर्ड मीटिंग 28 मई को होनी है, जिसमें उसके मार्च, 2019 में समाप्त तिमाही के नतीजों पर विचार होना है और मंजूरी दी जानी है।

SPARC का शेयर 7 फीसदी टूटा
वहीं सन फार्मा ग्रुप की एक अन्य कंपनी सन फार्मा एडवांस्ड रिसर्ज कंपनी (SPARC) भी भारी बिकवाली से अछूती नहीं। एसपीएआरसी का शेयर लगभग 7 फीसदी कमजोर होकर 146 रुपए पर क्लोज हुआ। ट्रेडिंग के दौरान शेयर ने 130 रुपए का 52 हफ्ते का लो लेवल भी छूआ। हालांकि, बाद में इसमें भी रिकवरी दर्ज की गई।