सनहार्ट सिरामिक की अजंता ओरेवा के साथ साझेदारी

841

कोटा। भारत के सबसे बड़े विट्रीफाइड टाइल्स के प्लांट की स्थापना के लिए सनहार्ट सिरामिक ने‌ अजंता ओरेवा के साथ हाथ मिलाया है। इस प्लांट को स्थापित करने का मूल मकसद विदेशी निर्यात से जुड़ी मांग की आपूर्ति करना है। इस प्लांट‌ के जरिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरीके से लोगों को रोजगार हासिल होगा।

इस प्लांट की मार्केटिंग सनशाइन विट्रीयस टाइल्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत की जाएगी। यह कंपनी सनहार्ट ग्रुप और ओरिवा (अजंता) ग्रुप की साझेदारी में चलाई जाएगी।

इस प्लांट की शुरुआत भारतीय सिरामिक इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्लांट के तौर पर की जाएगी और यह प्लांट कुल 99 एकड़ में फैला होगा। इस प्लांट में प्रतिदिन 51,000 वर्गमीटर विट्रीफाइड टाइल्स का उत्पादन किया जाएगा। इसके लिए प्लांट में नवीनतम मशीनों का‌ इस्तेमाल किया जाएगा।

समयबद्ध तरीके से इस प्लांट में तीन प्रोडक्शन लाइन्स की स्थापना की जाएगी। इनमें से पहली प्रोडक्शन लाइन आज से 6 महीने में सुचारू हो जाएगी। इस प्लांट में चरणबद्ध तरीके से कुल 270 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इस प्लांट से सालाना 399 करोड़ रुपये के टर्नओवर का अनुमान है।

कंपनी के भुदराभाई कहते हैं, ‘‘सनहार्ट ग्रुप अलग-अलग चरण में विभिन्न परियोजनाओं में निवेश करेगा। कंपनी अगले 5 सालों में 1500 करोड़ रुपये के टर्नओवर के लक्ष्य को प्राप्त करने की कोशिश करेगी। जिसमें से पहले तीन साल में ही 1000 करोड़ रुपये पाने का लक्ष्य रखा गया है।

कंपनी की योजना पहले चरण में सैनेटरीवेअर में निवेश करने की है, तो वहीं दूसरे चरण में कंपनी बाथवेअर में निवेश करेगी। भारतीय सिरामिक कंपनी के रूप में सनहार्ट को पिछले 5 सालों से सबसे बड़े निर्यातक होने का रुतबा हासिल है। सनहार्ट थ्री स्टार एक्सपोर्ट हाउस का दर्जा हासिल करने वाला पहला ब्रांड भी है।