सचिन पायलट की मांगों के आगे झुके गहलोत, बोले- वसुंधरा पर कार्रवाई करूंगा

105

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संकेत दिए है कि वह सचिन पायलट की मांगों पर गंभीरता से विचार करेंगे। सीएम गहलोत ने एक निजी चैनल से बात करते हुए संकेत दिया कि वह पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर कार्रवाई को तैयार है।

सीएम गहलोत ने कहा, “हमने वसुंधरा राजे के खिलाफ जो भी आरोप लगाए हैं, उसे अदालत में ले जाया गया है। मैं कार्रवाई करूंगा, अगर कोई, यहां तक ​​कि कोई भी आम व्यक्ति, यह बता सके कि हमारे पास कार्रवाई के लिए क्या लंबित है या कोई नया मामला है। सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के सिद्धांत और नीतियां ही इस देश को बचा सकते हैं। जो कोई भी इसमें विश्वास रखता है, वह अपना ध्यान ‘फासीवादी ताकतों’ को हराने पर लगाएगा, जो ‘लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं’।

उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत इससे पहले पायलट की मांगों को खारिज करते रहे हैं। सचिन पायलट ने वसुंधरा राजे के सरकार के करप्शन, आरपीएससी की पुनर्गठन और पेपर लीक पीड़ितों को मुआवजा दिलाने की मांग की थी। आरपीएससी का पुनर्गठन की मांग सीएम खारिज कर चुके हैं।

सीएम ने कहा कि आरपीएससी एक संवैधानिक संस्था है। पुनर्गठन नहीं संभव नहीं है। पेपर लीक पीड़ितों के मुआवजे पर सीएम गहलोत ने कहा कि देश में ऐसा कहीं नहीं हुआ है। बता दें मांगों के लिए सचिन पायलट ने अल्टीमेटम दिया था। लेकिन दिल्ली में पार्टी आलाकमान संग हुई बैठक के बाद सचिन पायलट शांत हो गए। ऐसा माना जा रहा है।

सीएम अशोक गहलोत ने बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनावों को सांप्रदायिक रंग देती है, लेकिन इस बार यह काम नहीं करेगा। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की जिस तरह कर्नाटक में रणनीति विफल रही, जहां कांग्रेस की जोरदार जीत हुई। उसी तरह ये राजस्थान में भी नाकाम रहेंगे। उन्होंने एनडीटीवी को दिए एक विशेष इंटरव्यू में कहा, “वे (भाजपा) सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बयानों का इस्तेमाल कर जीतने की कोशिश करेंगे। लेकिन जीत नहीं पाएंगे।