व्यापारियों ने ली कोटा को अतिक्रमण मुक्त, स्वच्छ एवं पार्किंग युक्त बनाने की शपथ

682

कोटा। शहर को अतिक्रमण मुक्त एवं पार्किंग युक्त, स्वच्छ शहर बनाने के अभियान का शुभारंभ कोटा व्यापार महासंघ के तत्वावधान में गुमानपुरा रावतभाटा रोड पर स्थित कोटा मोबाइल एसोसियेशन के मार्केट से किया गया।

एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रकाश मल्कानी ने बताया कि बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के अभियान की शुरुआत कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं ट्राफिक इंस्पेक्टर नीरज गुप्ता द्वारा की गई।

इस अवसर पर रावतभाटा रोड गुमानपुरा के व्यापारियों ने अपनी दुकानों के बाहर रखे बोर्डो को एवं अन्य सामानों को हटाया और दुकानों के बाहर खड़े अपने वाहनों को व्यवस्थित रूप से खड़ा किया। एसोसियेशन द्वारा करीब 200 व्यापारियों को डस्टबिन भी वितरित किये गये एवं इस अवसर पर सभी व्यापारियों ने स्वच्छता की भी शपथ ली।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्राति जैन एवं अशोक माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों ने अतिक्रमण नहीं करने दुकानों के बाहर वाहनों को नहीं खड़ा करने एवं बाजार को स्वच्छ बनाने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हम यह मुहिम पूरे शहर में चलायेंगे।

उन्होंने कोटा के सभी क्षेत्रीय व्यापार संघों को आह्वान किया कि वह बाजारों में अतिक्रमण नहीं होने दे एवं अपने वाहनों की अपने प्रतिष्ठान के बाहर खडे़ न करें। महासचिव अशोक माहेश्वरी न बताया कि अतिक्रमण के चलते पूरे शहर का यातायात पूरी तरह चरमरा गया हैं। जिससे ग्राहकों की आवाजाही भी कम हुई हैं और उनके व्यापार पर दुष्प्रभाव पड़ा हैं।

उन्होंने यातायात पुलिस को भी नगर निगम एवं नगर विकास के साथ पूरे शहर में मुहिम चलाने की अपील की, जिसमें महासंघ भी सहयोग करेगा। उन्होंने सभी व्यापार संघों से अपने-अपने क्षेत्रों में अतिक्रमण को रोकने यातायात एवं पार्किंग को व्यवस्थित करने एवं स्वच्छता के लिये कमेटीयों को गठन करने का आह्वान किया, जो इनपर निगरानी रखें । महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन ने गुमानपुरा के व्यापारियों द्वारा की गई पहल को सकारात्मक बताया ।