व्यक्तिगत लाभ के लिये राष्ट्रवादी विचारधारा त्यागने वाले का कहीं सम्मान नहीं : राकेश जैन

0
47

कोटा। Lok Sabha Election 2024: कोटा कांग्रेस कार्यालय में, कांग्रेस के ही नेताओं में हुईं जुबानी खींचतान को लेकर भारतीय जनता पार्टी के शहर जिलाध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि बिना किसी वैचारिक समानता के जब लोग आपस में मजबूरी में जुड़ेंगे तो ऐसे ही दृश्य सामने आएंगे। आज जो लोग राष्ट्रवादी विचारधारा को छोड़कर व्यक्तिगत लाभ के लिए वंशवाद की विचारधारा से जुड़े हैं, उनका कहीं सम्मान नहीं होगा।

जैन ने कहा इस अनैतिक गठजोड़ से कांग्रेस का कार्यकर्ता भी ठगा हुआ महसूस कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता है, जो व्यक्ति विचारधारा में विश्वास रखता है, वह भी किसी एक व्यक्ति की महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिए कांग्रेस से जुड़ने का साहस नहीं कर पा रहा। व्यक्ति आयेंगे-जायेंगे, किंतु भाजपा में विचारधारा और राष्ट्रवाद की ही नीति रहेगी।

जैन ने कहा लोकसभा अध्यक्ष व कोटा -बूंदी लोकसभा सांसद ओम बिरला ने विधानसभा चुनावों में पार्टी हित को देखते हुए कोटा उत्तर विधानसभा से प्रहलाद गुंजल को प्रत्याशी घोषित करवाया। उसके बावजूद भी अपनी महत्वकांक्षा को वरियता देते हुए लोकसभा चुनाव में प्रहलाद गुंजल कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सामने आये।

जैन ने कहा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते ही अपने बयान में अहंकारपूर्वक कहा कि में पार्टी में दरी पट्टी बिछाने नहीं आया जबकि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा शुरू से ही जमीनी स्तर पर कार्य करने की रही है। भाजपा में कार्यकर्ता पार्टी के लिये दरी पट्टी बिछाता हुआ ही शीर्ष तक पहुंचता है। भारतीय जनता पार्टी में रहते हुए ऐसे बयान नहीं आते किंतु जब व्यक्ति, गलत विचारधारा की संगती में जाता हैं तो उसके बयान भी वैसे ही हो जाते है। क्योंकि संगत का असर जरूर आता है।

जैन ने कहा दरी पट्टी के बयान से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में प्रहलाद जी गुंजल के खिलाफ भारी आक्रोश है। भारतीय जनता पार्टी के दरी पट्टी बिछाने-उठाने वाले कार्यकर्ता ने मन में संकल्प ले लिया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 400 पार के मिशन को पूरा करने के लिये मेहनत में कोई कोर कसर नहीं छोडी जायेगी और कोटा बूंदी लोकसभा से प्रत्याशी ओम बिरला को प्रचंड बहुमत से जीत दिलवायेंगें।