वैक्सीन ही कोरोना की तीसरी लहर से बचाव का सबसे बड़ा हथियार : कोटा व्यापार महासंघ

0
362

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि वैक्सीन ही कोरोना की तीसरी लहर से बचाव का सबसे बड़ा हथियार है। महासंघ कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए वैक्सीनेशन कैम्प निरंतर लगा रहा है।

जैन में माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ एवं उसकी सहयोगी संस्थाएं निरंतर शहर में लोगों जनजागृति के माध्यम से वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित कर रही है उन्होंने सभी व्यापारियों, उद्यमियों एवं संस्थाओं से अपील की है कि आने वाली तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सभी आमजन वैक्सीन लगवाएं। केंद्र सरकार द्वारा निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसिएशन की ओर से पुरुषार्थ भवन में शुक्रवार को आयोजित दूसरे कैंप में संगीतमय वातावरण में पहली बार 865 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान 18 से 44 वर्ष एवं 45 वर्ष से ऊपर वालों को पहली एवं दूसरी डोज लगाई ।

दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल, अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन एवं सचिव मनीष माहेश्वरी ने बताया कि पुरुषार्थ भवन में पहली बार वैक्सीन के लिए लोगों को आकर्षित करने के लिए संगीत का भी आयोजन किया गया। वेक्सीनेशन के लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला था।

इस दौरान उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों एवं उनके परिवारों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर काम करने वाले स्टाफ और उनके परिजनों ने भी कैम्प मे आकर वैक्सीन लगवाई। एसोसिएशन के अध्यक्ष जैन ने कहा कि आने वाले 10 दिनों के अंदर एसोसिएशन एक और वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन करेगी। ताकि बचे हुए व्यक्तियों को भी वेक्सीन लगवाई जा सके।