किसानों के नाम पर आढ़तियों से MSP पर खरीद की जांच के लिए समिति गठित

307

कोटा। किसानों से अनाज खरीदकर एफसीआई केंद्रों पर बेचने के मामले को लेकर संभागीय आयुक्त ने जांच समिति का गठन किया है। अतिरिक्त कलक्टर शहर आरडी मीणा की अध्यक्षता में गठित समिति में सचिव कृषि उपज मंडी समिति, क्षेत्रीय प्रबन्धक भारतीय खाद्य निगम, उप निदेशक कृषि विभाग तथा उप पंजीयक सहकारिता विभाग को शामिल किया गया है।

भामाशाह मंडी में तुलाई केंद्र पर व्यापारियों का माल तोलने के मामले को लेकर कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओ ने शुक्रवार को एफसीआई कार्यालय पर अधिकारियों का घेराव किया था।

कांग्रेस नेता व किसान कार्यकर्ता के साथ कुंदन चीता एफसीआई मंडल प्रबंधक का घेराव कर कर्मचारियों पर मिलीभगत के आरोप लगाए थे। मंडी में व्यापारी किसानों का माल खरीद कर एफसीआई को बेच रहे है। किसानों के माल को कई कारणों से नापास कर दिया जाता है।

उसी माल को व्यापारी 1500 रुपये क्विंटल में खरीद कर एफसीआई की मिलीभगत से 1975 में बेच रहा है। जो किसानों के साथ धोखा है।वहीं देहात जिला अध्यक्ष मुकुट नागर भी कार्यकर्ताओं के साथ एफसीआई कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने मंडी में माल पास करने ले लिए लगाए कर्मचारियों को तुरंत सस्पेंड करने की मांग की थी।