वीर चक्र विजेता कर्नल श्याम सिंह राठौड़ की ‘दी ग्रेनेडियर्स’ पुस्तक का विमोचन

0
70

कोटा। The Grenadiers book Launched: वीर चक्र विजेता कोटा स्टेशन क्षेत्र निवासी कर्नल कर्नल श्यामवीर सिंह राठौड़ द्वारा रचित पुस्तक द सोल्जर पुस्तक का विमोचन एडिशनल एसपी भगवत सिंह हिंगड़ व लांयस क्लब अध्यक्ष राम मदनानी ने किया। पुस्तक के लेखक कर्नल श्यामवीर ने बताया कि यह शौर्य रस से परिपूर्ण जीवन की कथा है। प्रगति पथ…नया इतिहास बनाना….क्यों करते हैं इस धरा को लाल शीर्षक से मातृभूमि के प्रति अपने प्रेम को काव्य रूप दिया है।
पुस्तक में कोटा वूमेन एंटरप्रेन्योर की फांउडर डोली मदनानी ने अपनी सम्पादकीय में पुस्तक का वर्णन कर कर्नल के जीवन के सफर की जानकारी दी है। 5 ग्रेनेडियर्स से 20 ग्रेनेडियर्स की गाथा का मर्म व अनुभव पुस्तक में संकलन है। 34 वर्षों से दुश्मनो के दांत खट्टे करने वाले कोटा के कर्नल श्याम सिंह राठौड़ ने वीरता के साथ दुश्मनों के टैंकर उड़ाए हैं, तब उन्हें वीर चक्र प्राप्त हुआ है। लांयस क्लब के अध्यक्ष राम मदनानी ने कहा कि 84 वर्षीय कर्नल श्याम सिंह राठौड़ के साहस का दर्पण है यह पुस्तक।
इस अवसर पर लांयस क्लब कोटा के सचिव पवन पारेता, वरिष्ठ नागरिक संस्थान के अध्यक्ष तेजेंद्र पाल सेठी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में लांयस क्लब कोटा के पदाधिकारियों ने 10 फौजियों का सम्मान भी किया।