मुकेश अंबानी की सुरक्षा में सड़कों पर कितनी कारें

1581

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी के काफिले को क्या पास से देखा है? अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको उनकी कुछ चुनिंदा कारों के साथ उनके काफिलों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके साथ यह भी बताएंगे कि वो कौन-कौन से मौके, लग्जरी कारें और जगह हैं, जहां दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ नजर आए। तो डालते हैं एक नजर-

BMW 760 Li
BMW 760 Li अपनी शानदार परफॉर्मेंस के साथ बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के लिए भी पहचानी जाती है। BMW की यह दमदार कार बुलेटप्रुफ कोटिंग के साथ आती है। अंबानी के पास जो BMW 760 Li है उसकी कीमत 8.5 करोड़ रुपये है। इसके हर दरवाजे का भार 150 किलोग्राम है। इस कार में सेल्फ-स्पोर्टिंग रन फ्लेट टायर्स दिए गए हैं।

Rolls Royce Cullinan
अंबानी परिवार की तरफ से Rolls Royce Cullinan का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया जाता है। हालांकि, यह कई मौकों पर अंबानी परिवार के काफिले में नजर आई है। Rolls Royce Cullinan, Land Rover Discovery और BMW X5 अंबानी के काफिले में बतौर सुरक्षा वाहन कई बार नजर आई हैं।

Rolls Royce Cullinan की शुरुआती कीमत 6.95 करोड़ रुपये है। भारतीय बाजार में बिकने वाली यह सबसे महंगी SUV है। इसमें कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। अगर अंबानी ने इस कार में दूसरे फीचर्स को शामिल किया होगा तो इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये के आसपास भी हो सकती है।

Mercedes Benz S Guard
यह एक तरह से Maybach S600 का मॉडिफाइड वर्जन है। यह एक आर्मर्ड कार है। अंबानी ने इस कार को साल 2015 में खरीदा था। इस कार को खरीदने वाली मुकेश अंबानी पहले भारतीय है। इसकी कीमत करीब 10.50 करोड़ रुपये है।