सवाईमाधोपुर। खण्डार विधायक अशोक बैरवा ने शनिवार को खैरदा-चौथ का बरवाड़ा मार्ग पर पुलिस कर्मियों को चौथ वसूली करते पकड़ा। जानकारी के अनुसार शाम को कुछ पुलिसकर्मी खैरदा के रीको औद्योगिक क्षेत्र में चौथ का बरवाड़ा की ओर जाने वाले मार्ग पर जीप लगाकर आने जाने वाले लोगों को रोककर जबरन अवैध वसूली कर रहे थे। इसी दौरान लोगों की शिकायत पर खण्डार विधायक मौके पर पहुंचे।

विधायक ने बताया कि मौके पर पुलिसकर्मी वाहन चालकों को रोककर अवैध वसूली कर रहे थे। इस पर उन्होंने पुलिसकर्मियों को अवैध वसूली नहीं करने और आमजन को नाजायज परेशान नहीं करने की हिदायत दी। साथ ही उन्होंने पुलिसद्वारा आमजन के साथ अभद्रता नहीं करने और लोगों को नाजायज परेशान नहीं करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने इस बारे में पुलिस अधीक्षक को भी अवगत कराया।

खंडार विधायक के लाइव रेड मारते ही पुलिसकर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। घटनाक्रम के बाद मौके पर तमाशबीनों का जमावड़ा लग गया। ये पूरा वाकया सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा रोड पर हुआ। दरअसल, विधायक अशोक बैरवा को पिछले कुछ दिनों से पुलिसकर्मियों के चालान के नाम पर चौथवसूली की शिकायतें मिल रहीं थीं। इसपर बैरवा खेरदा रीको क्षेत्र पहुंच गए जहां पुलिसकर्मी वाहन लगाकर चालान की वसूली कर रहे थे।

विधायक के मौके पर पहुँचने से देखते ही देखते वहां लोगों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान अशोक बैरवा ने पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाई और भविष्य में ऐसी शिकायतें नहीं मिलने की हिदायत दी। कई लोग इस घटनाक्रम को मोबाइल कैमरे में कैद करते भी दिखाई दिए।

पुलिस अधीक्षक ने किया बचाव
‘विधायक ने लोगों की शिकायत पर पुलिस द्वारा वाहनों की जांच के बारे में जानकारी मांगी थी। यातायात नियमों की पालना के लिए वाहनों के चालान काटने की कार्रवाई की जाती है। पुलिसकर्मियों द्वारा अभद्रता व चौथ वसूली नहीं की गई। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी।” – सुधीर चौधरी, पुलिस अधीक्षक, सवाईमाधोपुर