विद्या भारती शिक्षा संस्थान ने प्रतिभाओं और भामाशाहों को नवाजा

0
57

कोटा। विद्या भारती शिक्षा संस्थान कोटा (Vidya Bharati Shiksha Sansthan) का प्रतिभा सम्मान समारोह श्रीरामशांताय सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एलन संस्थान के निदेशक गोविंद माहेश्वरी ने की। विशिष्ट अतिथि शिव एडिबल लिमिटेड रानपुर के प्रबन्ध निदेशक बजरंग साबू थे। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विद्या भारती राजस्थान के संगठन मंत्री शिवप्रसाद रहे।

समारोह में 10वीं तथा 12वीं में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 29 मेधावी छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान 7 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को भी सम्मानित किया गया। अखिल भारतीय प्रतियोगिता में मेडल प्राप्त करने वाले 22 खिलाड़ी छात्र छात्राओं को भी पारितोषिक दिया गया। इसके साथ ही विद्यालय को आर्थिक सहयोग करने वाले भामाशाहों को भी सम्मानित किया गया।

संगठन मंत्री शिवप्रसाद ने कहा कि विद्या भारती के विद्यालयों में राष्ट्र भक्ति की शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी दिए जाते हैं। आज विद्या भारती के भैया बहिन बड़ी संख्या में प्रशासनिक सेवाओं में हैं। परिचय जिला सचिव सतीश गौतम ने कराया। संचालन एकलिंगपुरा के प्रधानाचार्य दिलीप ने किया। आभार जिला मंत्री विमल जैन ने जताया।