लॉक डाउन में प्रीपेड कस्टमर्स के प्लान की बढ़ाएं वेलिडिटी: TRAI

975

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। ऐसे में प्रीपेड यूजर्स को फोन रिचार्ज करने में कोई दिक्कत न हो। इसके लिए भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटर (TRAI) ने टेलीकॉम कंपनियों को अपने प्रीपेड यूजर्स के प्लान की वैलिडिटी को बढ़ाने का निर्देश दिया है।

ट्राई ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनल जैसी टेलीकॉम कंपनियों को पत्र लिखकर कहा कि सभी प्रीपेड यूजर्स के प्लान की वैलिडिटी को बढ़ा दिया जाएं। ट्राई ने टेलीकम्यूनिकेशन को जरूरी सर्विस मानते हुए इसे लॉकडाउन से अलग रखा है। ट्राई ने कंपनियों से पूछा कि आखिर उनकी तरफ से लॉकडाउन के दौरान यूजर्स को बिना किसी रूकावट के सर्विस जारी रखने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं।

फिलहाल टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से ट्राई के पत्र का कोई जवाब नहीं दिया गया है और नही किसी कंपनी की तरफ से वैलिडिटी बढ़ाने के निर्देश पर अमल किया गया है।ट्राई ने प्रीपेड सर्विस के लिए रिचार्ज वाउचर और भुगतान विकल्पों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा है।

कस्टमर सर्विस हो रही प्रभावित
गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते टेलीकम्यूनिकेशन कंपनियों की तरफ से कस्मटर सपोर्ट सर्विस प्रभावित हो रही है। इसकी वजह से भी लोगों को रिचार्ज करने में दिक्कत आ रही है। ऐसे में जो यूजर्स अपने प्रीपेड बैलेंस को टॉप अप करना चाहते हैं या ऑफ़लाइन चैनलों का उपयोग कर प्रीपेड टैरिफ के लिए सब्सक्रिप्शन का विस्तार करना चाहते हैं।