लैंडमार्क सिटी कोटा में चौपाटी का लोकार्पण 28 जून को धारीवाल करेंगे

86

कोटा। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल 28 जून की शाम 7.30 बजे कोटा शहर में नई कोटा चौपाटी का लोकार्पण करेंगे। कोटा की लैंडमार्क सिटी में कोटा चौपाटी का निर्माण किया गया है।

चूंकि कोटा में अब बड़ी संख्या में राजस्थान और राजस्थान के बाहर के अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में छात्र कोचिंग के लिए आते हैं और इसी इलाके के हॉस्टल या निजी मकानों में रहते हैं। इस वजह से कोटा चौपाटी के साल भर गुलजार रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

कोटा में विकसित की गई इस चौपाटी को राजस्थान आवासन मंडल ने विकसित किया है। इस चौपाटी में कुल 17 दुकानें एवं चार कियोस्क का निर्माण किया गया है। यहां इंडियन, इटालियन, कॉन्टिनेंटल खाद्य व्यंजन आम आदमी को उपलब्ध हो सकेंगे। इस पूरे चौपाटी परिसर में म्यूजिक सस्टिम एवं म्यूजिक बैंड की स्वर लहरिया हमेशा गूंजती रहेगी। मधुर धुन के बीच यहां आने वाले लोग स्वादष्टि व्यंजनों का लुफ्त उठा सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के जयपुर में मानसरोवर और प्रताप नगर में जयपुर चौपाटी विकसित की हुई हैं। इन जगहों पर हर तरह के लजीज क्यूजीन व्यंजन खाने के लिए उपलब्ध होते हैं। हर रोज बड़ी संख्या में लोग इन व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए वहां पहुंचते हैं। जयपुर की यह दोनों चौपाटियां न केवल स्थानीय लोगों के लिए वरन अन्य राज्यों एवं दूसरे देशों से आने वाले पर्यटकों के लिए भी स्वादष्टि व्यंजनों के लिहाज से फाइनल डेस्टिनेशन बन चुके हैं। मंत्री शांति धारीवाल कोटा चौपाटी को आम जनता के लिए समर्पित करेंगे।