कोटा जिले में स्पीकर बिरला के प्रयासों से 6.78 करोड़ के विकास कार्य होंगे

0
65

कोटा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से संसदीय क्षेत्र कोटा के विभिन्न पंचायत समिति क्षेत्र के अनेक गांवों में माडा योजना के तहत 6.78 करोड़ रुपये के विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं। इन विकास कार्यों में सड़कें, खेल मैदान, क्लास रूम, मुक्तिधाम, पेयजल व्यवस्था सहित अन्य कार्य शामिल हैं। विकास कार्यों के लिए संबंधित कार्यकारी एजेंसियों को पहली किश्त जारी कर दी गई है।

पंचायत समिति इटावा की पंचायत करवाड़ पंचायत के ग्राम करवाड़ में शोभागपुरा की ओर 87 लाख रुपये की लागत से डामर सड़क, लक्ष्मीपुरा पंचायत के कंवल्दा में 21 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवन, सुल्तानपुर के मदनपुरा के निमोदा उजाड़ में सामुदायिक भवन इंटरलॉकिंग नाली मय निर्माण, भाण्डाहेड़ा के कुराड़ी, सीमल्या में इंटरलॉकिंग निर्माण व लाडपुरा के काल्याखेड़ी की गोपालपुर में रेलवे स्टेशन की ओर रास्ते पर सीसी रोड मय नाले का निर्माण कार्य होगा।

इटावा की शहनावदा पंचायत के कंवरपुरा, बम्बूलिया कलां के कंवरपुरा व हवोखेड़ली, बिनायका के मुंगेना व नलावता, दुर्जनपुरा के खेड़ली देव, जलोदा खातियान के ढीपरी काली सिंध, आयानी के प्रेमपुरा, गणेशगंज के गोणदी, लक्ष्मीपुरा के अरनिया, सुल्तानपुर पंचायत समिति की पंचायत झाड़गाव के झाड़गाव, कोटड़ादीप सिंह के ऐबरा, मदनपुरा के खेड़ली सहरान, भाण्डाहेड़ा के कुराड़ी में कक्षा-कक्षों, बाउंड्री वॉल निर्माण तथा पंचायत समिति लाडपुरा की पंचायत काल्याखेड़ी के ग्राम दोबड़ा व लाखसनीजा के लाखसनीजा के राउप्रावि में खेल मैदान विकास आदि के कार्य होंगे।

सुल्तानुपर पंचायत समिति की पंचायत सीमलिया के मंडोला व झाड़गांव में हैंडपम्प लगाने संबंधित कार्य किए जाएंगे। वहीं पंचायत समिति इटावा में पंचायत निमोला के ग्राम बैजपुर, रजोपा के हथोली, बिनायका के डोरली,रनोदिया के मूंडली, जोरावरपुरा के भैरूपुरा, अयाना के छत्रपुरा कुम्हारिया, अयाना के माटोली, सुल्तानपुर पंचायत समिति की पंचायत खेड़ली तंवरान के ग्राम नीमली, डूंगरज्या के कचौलिया, झाड़गांव के झाड़ंगांव में निर्माण आदि के कार्य होंगे।

मदनपुरा के पीपल्दा सीमेल डूंगरज्या के कचोलिया, बिसलाई के बिसलाई, जालिमपुरा के थारला, पंचायत समिति लाडपुरा की पंचायत काल्याखेड़ी के सिंहपुरा व नीमखेड़ी, मांदलिया के बक्शपुरा स्थित श्मशान में चबूतरा, टीनशेड, चारदीवारी व इंटरलॉकिंग मय नाली निर्माण आदि के कार्य होंगे। इसके अतिरिक्त सुल्तानपुर के झाड़गांव में इंटरलॉकिंग मय नाली निर्माण के लिए राशि की किश्त कार्यकारी एजेंसी को जारी की जा चुकी है।