राज्य कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति वाले दिन से मिलेंगे पेंशन परिलाभ, हेल्प डेस्क गठित

68

जयपुर। राजस्थान में कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति वाले दिन से ही मिलेंगे पेंशन परिलाभ मिलेंगे। सीएम अशोक गहलोत की बजट घोषणा की पालना में वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। इस बारे में समस्या समाधान के लिए बनाई हेल्प डेस्क बनाई है।

बता दें सीएम अशोक गहलोत कहते रहे है कि कर्मचारी राज्य के विकास की धुरी है। ऐसी में कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखना सरकार की जिम्मेदारी है। सीएम गहलोत ने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में ओपीएस लागू कर दी है। इसके अलावा भी सीएम गहलोत ने अपने कार्यकाल में कर्मचारियों के कल्याण से जुड़ी योजानाएं लागू की है।

वित्त कोष एवं लेखा विभाग ने सभी विभागाध्यक्षों को आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि सभी दायित्व विभाग और कार्यालय का होगा। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर हेल्प नंबरों से संपर्क कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत ने सेवानिवृत्ति के दिन ही सभी परिलाभ मिलने की बजट में घोषणा की थी। सीएम गहलोत की बजट घोषणा के पालना में वित्त एवं लेखा विभाग ने आदेश जारी किए है।

संबंधित अधिकारी जिम्मेवार होंगे: सेवानिवृत्ति परिलाभों के भुगतान में देरी के कारण ब्याजदेयता आदि की स्थिति बनने पर संबंधित अधिकारी जिम्मेवार होंगे। ई पेंशन संचालन में किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान के संबंध में कार्यालय के लेखा शाखा में संपर्क किया जा सकता है।