राजस्थान में 200 कोरोना संक्रमित, अब तक चार लोगों की मौत

965

जयपुर। राजस्थान में कोरोना से अब तक 4 लाेगों की मौत हुई है। अब तक 200 कोरोना संक्रमित हो गए हैं, इनमें 43 तब्लीगी जमात से आए लोग हैं। पहली मौत 73 वर्षीय बुजुर्ग की हुई। उसे कई अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं। डायलिसिस पर था। बीपी, किडनी और सांस लेने में काफी परेशानी थी। हालांकि डॉक्टर्स किडनी खराब होना मौत का कारण बता रहे हैं। दूसरी मौत एक 60 साल के व्यक्ति की हुई।

दोनों के परिवार के दो-दो लोगों में भी कोरोनावायरस पॉजिटिव मिला। तीसरी मौत अलवर के 85 साल के बुजुर्ग की हुई। जिन्हें ब्रेनहैमरेज हुआ था। चौथी मौत बीकानेर में 60 साल की महिला की हुई, जो मौत होने के बाद पॉजिटिव पाई गई।

राजस्थान में शनिवार को 21 नए पॉजिटिव मिले। बीकानेर में 4 दिन से पीबीएम अस्पताल में भर्ती 60 साल की महिला की सुबह 6 बजे मौत हो गई। सुबह 8 बजे महिला के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई। महिला यहां वेंटिलेर पर थी। उसे बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी। विकलांग भी थीं। बांसवाड़ा में पहली बार 2 पॉजिटिव मिले।

2 चूरू में संक्रमित तब्लीगी जमात से हैं। भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल के ओपीडी में भर्ती एक मरीज भी संक्रमित मिला। झुंझुनू में 6 संक्रमित मिले, जो सभी तब्लीगी जमात से हैं। जोधपुर में 7 नए पॉजिटिव मिले। वहीं, शाम को भरतपुर में भी दो पॉजिटिव पाए गए। शनिवार को संक्रमित लोगों में 10 तब्लीगी जमात से हैं।

शुक्रवार को 46 कोरोना संक्रमित मिले थे, इनमें तब्लीगी जमाए से आए लोग भी शामिल
इससे पहले शुक्रवार को यहां 46 मामले सामने आए थे, जिसमें 12 टोंक से थे। यह सभी टोंक में पहले पॉजिटिव मिल चुके तब्लीगी जमात के लोगों के परिवार से हैं। बीकानेर में भी 2 तब्लीगी जमात के लोग संक्रमित मिले थे। जयपुर में भी 14 नए केस सामने आए। उदयपुर में 3 केस सामने आए। अलवर में भी 3 केस सामने आए। जोधपुर में ईरान से लौटे 9 और दौसा में 1 केस सामने आया। देर शाम भरतपुर में 2 केस सामने आए, जो तब्लीकी जमात से थे।

राजस्थान के 18 जिलों में कोरोना, सबसे ज्यादा 55 जयपुर में
राजस्थान में अब तक 18 जिलों में कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा जयपुर में मिले। यहां अब तक 55 पॉजिटिव मिले। भीलवाड़ा 27, झुंझुनूं 15, जोधपुर 44 (इसमें 27 ईरान से आए), चूरू 10, टोंक 16, प्रतापगढ़ 2, डूंगरपुर 3, अजमेर 5, अलवर 5, बीकानेर 3, उदयपुर 4, भरतपुर में 5, बांसवाड़ा में 2, दौसा, धौलपुर, पाली और सीकर में एक-एक संक्रमित मिला।