राजस्थान/ बारां में नागरिकता कानून के समर्थन में भाजपा-शिवसेना ने निकाली रैली

1324

बारां। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लोगो ने शनिवार को शहर में रैली निकाली। इसमें व्यापारियों, भाजपा, शिवसेना सहित विभिन्न संगठनों के लोग मौजूद रहे। व्यापारियों ने दोपहर 12 बजे तक दुकाने एवं प्रतिष्ठान बंद रख समर्थन रैली में शामिल हुए। रैली में हजारो की संख्या में समर्थक शामिल हुए। समर्थकों ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार की और से लाए गए नागरिक संशोधन एक्ट के समर्थन में नारेबाजी कर ख़ुशी मनाई।

रैली शहर के कई स्थानों से होती हुई घंटाघर से प्रताप चौक तक पहुंची। इस दौरान लोग हाथो में तिरंगा लिए चल रहे थे। वही स्थिति को देखते हुए जगह जगह भारी पुलिस जाप्ता तेनात रहा। युवासेना प्रमुख चंदनसिंह महराजा ने बताया कि सभी शिवसैनिकों से अनिवार्य रूप से शामिल होने के निर्देश दिए गए थे।

साथ ही सर्वसमाज को भी देश की अखंडता को बनाए रखने के लिए महारैली में शामिल होने की अपील की गई। वहीं नागरिकता बिल के समर्थन में देश में बढ़ रही हिंसा के खिलाफ बारां व्यापार महासंघ के आव्हान पर शनिवार दोपहर 12 बजे तक सभी व्यापारी स्वैच्छिक कारोबार बंद रखकर आंदोलन का समर्थन किया।

व्यापार महासंघ अध्यक्ष ललितमोहन खंडेलवाल, संरक्षक देवकीनंदन बंसल, धर्मादा संस्था अध्यक्ष विमल बंसल ने नागरिकता बिल को लेकर देश के कई प्रांतों व शहरों में बढ़ रही हिंसा को लेकर सभी से शांति बनाए रखने की अपील की और इस बिल को देश के लिए हितकर बताया। महासंघ अध्यक्ष ने बताया कि नागरिकता बिल को लेकर जो अफवाहें फैलाई जा रही है, वह पूरी तरह बेबुनियाद है। इस बिल से किसी भी भारतीय नागरिक का कोई अधिकार नहीं छीना जा रहा है।