यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स का रिजल्ट जारी

67

नई दिल्ली। UPSC CSE Prelims Result 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (प्रीलिम्स) 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है।इस परीक्षा में 14624 उम्मीदवारों को क्वालीफाई किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है, वो 15 सितंबर को होने वाली सिविल सेवा मुख्य परीक्षा में बैठेंगे।

यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर चेक कर सकते हैं। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर एक पीडीएफ फाइल जारी की गई है। जिसमें उम्मीदवारों का नाम और रोलनंबर लिखे गए हैं।

उम्मीदवार अपना नाम और रोलनंबर चेक कर सकते हैं। आपको बता दें परीक्षा 28 मई को दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। पहली पाली सुबह 09:30 बजे से सुबह 11:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 02:30 से शाम 04:30 तक आयोजित की गई थी।

आयोग ने कहा कि अभी नियमों के अनुसार क्वाली फाई उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म-I (DAF-I) में भरना होगा। आयोग ने कहा कि डीएएफ-I को भरने और इसे जमा करने की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।

मुख्य परीक्षा के बाद इंटरव्यू और फिर फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही आयोग ने भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2023 के लिए पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर अलग से जारी किए हैं।