यूडी टैक्स की शिकायतों के लिए उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी: हीरालाल नागर

72

श्री सर्राफा बोर्ड ने लिया शत- प्रतिशत मतदान एवं स्वच्छता का संकल्प

कोटा। श्री सर्राफा बोर्ड का होली मिलन समारोह शहर के एक होटल पर संपन्न हुआ। श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष जम्मू कुमार जैन एवं सचिव गौरव सोनी ने बताया की समारोह के मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर थे। अध्यक्षता कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने की।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि व्यापारियों एवं उद्यमियों की यूडी टैक्स की विसंगतियों को लेकर आ रही शिकायतों से स्वायत्त शासन विभाग के अधिकारियों को अवगत कराकर इसमें आ रही समस्याओं का उच्च स्तरीय निराकरण कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जब तक उच्च स्तरीय जांच करके इस मसले का समाधान नहीं होता है, तब तक किसी भी प्रकार की विभागीय कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थन सरकार आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए पूरी तरह से कृत संकल्प है।

उन्होंने शहर को समस्या रहित बनाए रखने के प्रयासों के लिए कोटा व्यापार महासंघ की सराहना की। उन्होंने कहा व्यापार महासंघ से अधिक से अधिक सोलर प्लांट लगाने के लिए व्यापारी उद्यमियों एवं आम नागरिकों को प्रेरितकरने का आह्वान किया।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि पिछले दिनों नगर निगम द्वारा शहर में अंधाधुंध यूडी टेक्स की वसूली के नोटिस दिए। साथ ही प्रतिष्ठानों को सीज एवं कुर्की करने की चेतावनी भी दी गई थी। इन सभी नोटिस में जो राशि मांगी वह नियमों के अनुरूप नहीं थी।

उनका आंकलन गलत तरीके से किया जा रहा है। जो व्यापारी एवं आमजन यूडी टेक्स के दायरे में ही नहीं आ रहे ,उनको भी इसके नोटिस देकर जमा करने के लिए धमकाया जा रहा है। जैन व माहेश्वरी ने सभी क्षेत्रीय व्यापार संघो से अपील की कि वह अपने- अपने क्षेत्र को स्वच्छता प्रदान करने एवं आने वाले लोकसभा चुनाव में शत् प्रतिशत मतदान करवाकर भारत के लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने का संकल्प लें।

श्री सराफा बोर्ड के अध्यक्ष जम्मू कुमार जैन, सचिव गौरव सोनी ने बताया कि श्री सराफा बोर्ड मार्केट, स्वर्ण रजत मार्केट, जीएम ए प्लाजा एवं क्लॉथ मार्केट के आसपास के क्षेत्र में भारी अतिक्रमण, पार्किंग व स्वच्छता को लेकर सभी को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अतः पुरानी सब्जी मंडी स्थित खाली पड़ी जमीन पर मल्टी स्टोरी पार्किंग विकसित की जाए।

समारोह में श्री सर्राफा थोक विक्रेता व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष अरुण जैन, भारतीय जनता पार्टी के शहर जिला अध्यक्ष राकेश जैन, चौथ माता स्वर्ण रजत व्यापारी समिति के अध्यक्ष आत्मदीप आर्य, श्री सर्राफा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी, न्यू कोटा सर्राफा संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सोनी सहित कई सर्राफा व्यवसाई मौजूद थे ।