यूडीएच मंत्री धारीवाल का छलका दर्द, विकास से वोट नहीं मिलता

0
436

कोटा। राजस्थान में गहलोत सरकार के 2 साल पूरे होने पर कोटा में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं एवं कोरोना के दौरान हो रही समस्या की समीक्षा बैठक की। जिला परिषद सभागार बैठक के बाद नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल और खनन एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने पत्रकारों से मुखातिब होकर सरकार की 2 साल की उपलब्धियों को भी गिनाया।

पंचायत चुनाव में हार के सवाल का जवाब देते हुए धारीवाल ने कहा कि विकास से वोट नही मिलता, विकास से सरकार अपनी परफॉमेंस दिखाती हैं, संगठन कमजोर था, इसलिए पंचायत चुनाव में पिछड़े हैं। प्रदेश में एक बार फिर सरकार गिराने की चर्चा को धारीवाल ने अफवाह बताया। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि झटका देने वाले लोग खुद झटका खा चुके।

धारीवाल ने जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत मामले में भी भाजपा पर साजिशन कोटा को बदनाम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र से आई टीम की जांच में सामने आया है कि जिन 9 शिशुओं की मौत हुई थी उनको बचा ही नही जा सकता था। ये जबरदस्ती इश्यू बनाया गया। देश भर में हल्ला कर दिया। पिछली बार भी इश्यू बनाया गया था। सरकार चिकित्सा व्यवस्था को लेकर संवेदनशील हैं।

मंत्री धारीवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही कोटा कोचिंग को बंद किया था। केंद्र की गाइड लाइन आने के बाद ही कोटा कोचिंग को खोला जा सकेगा। केन्द्र से गाइडलाइन नहीं आई है। इस कारण इसे नहीं खोला जा सका है। यदि केन्द्र सरकार आज ही गाइड लाइन जारी कर दें तो हम इसे कल ही खोल देंगे।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि सरकार ने फ्लैगशिप योजनाओं के जरिए समाज के हर तबके को राहत देने की भरपूर प्रयास किए हैं। फ्लैगशिप योजनाओं की गति एवं उसका फीडबैक जो हमने लिया है वह भी संतोषजनक हैं। कोटा व हाड़ौती में चल रहे विकास कार्यों के बारे में उन्होंने दावा किया कि सभी विकास कार्य समय पर गुणवत्ता के साथ पूरे होंगे इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकास को लेकर सरकार कई योजनाएं ला रही हैं।

खनन एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने भी पीसी के दौरान कहा कि रेती को लेकर राजस्थान सरकार ने जो नीति बनाई है उसको लागू किया जा रहा हैं। अवैध खनन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। भाया ने प्रदेश में गौशालाओं के विकास के साथ व्यवस्थित तरीके से गौशालाओं के निर्माण करवाने की भी बात कहीं।

कार्यक्रम के दौरान जिले के विकास पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार की गई दर्शन पुस्तक का भी विमोचन किया गया। इस दौरान कोटा उत्तर, दक्षिण के महापौर मंजू मेहरा, राजीव अग्रवाल, जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।