मूक बधिर बच्चों में दिखी खेल प्रतियोगिता में आत्मविश्वास एवं उत्साह की झलक

65

रोटरी क्लब पद्मिनी का स्पोर्ट डे आयोजन

कोटा। रोटरी क्लब पद्मिनी ने शनिवार को स्पोर्ट डे मूक बधिक बच्चों के साथ मनाया। क्लब अध्यक्ष सुषमा बंसल ने बताया कि झालावाड़ रोड़ स्थित बाधित बाल विकास केन्द्र पर 450 बच्चों के साथ स्पोर्ट डे मनाया और बच्चों ने उत्साह से विभिन्न खेलो में हिस्सा लिया।

क्लब सदस्य सुबह 9 बजे मूक बधिर केंद्र पहुंचे और सायं 4 बजे तक किक्रेट, म्यूजिकल चेयर, लेमन रेस दौड़ लडके व लडकियों की विभिन्न आयु वर्ग में आयोजित की। क्लब सचिव दीप्ति राजावत ने बताया कि 6 वर्ष से 15 वर्ष तक बच्चों ने उत्साह व उमंग के साथ विभिन्न खेल व दौड़ प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। दौड़ प्रतियोगिता 50 मीटर से 400 मीटर तक 7 श्रेणियों में आयोजित की गई।

प्रोजेक्ट डायरेक्टर पूर्व अध्यक्ष प्रीति आनंद रही। इस अवसर क्लब सदस्य नीलम कपूर, संगीता काबरा, महिमा तलवार मौजूद रही। प्रीति आनंद ने बताया कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले हर बच्चे को पुरस्कृत किया गया।

संस्थान की अध्यक्षा सर्वेश्वर रानी वाला ने क्लब के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मूक बधिर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए ऐसे प्रयास सराहनीय है। इससे बच्चों को मनोरंजन तो होता ही है, साथ ही बच्चों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है।