भाकिस ने जीवनदायिनी मां चर्मण्यवती को पूजा-अर्चना के साथ ओढाई चुनरी

86

जय माँ चर्मण्यवती, हर हर गंगे के उदघोषों से किसानों ने गुंजाया मंडावरा चम्बल क्षेत्र

सुल्तानपुर। क्षेत्र में गंगा दशमी पर्व हर्षोउल्लास से मनाया गया इसी क्रम में भारतीय किसान संघ कोटा व बूंदी जिला के किसानों की ओर से अनोखी पहल की गई इस दौरान मंडावरा गांव में स्थिति चम्बल पर मंगलवार को प्रातः 9 बजे माँ चर्मण्यवती नदी की वैदिक मंत्रों के साथ तहसील अध्यक्ष अखिलेश दाधीच ने सपत्नीक पूजा अर्चना की व सभी कार्यकर्ताओं ने माँ चर्मण्यवती को चुनरी ओढाई व किसानों की खुशहाली की कामना की प्रार्थना की ।

इस अवसर पर भारतीय किसान संघ प्रदेश मंत्री जगदीश कलमण्डा ने कहाँ कि चम्बल नदी किसानों के लिए वरदान है आज मां चरमण्यवती (चम्बल) के कारण ही किसानों की समृद्धि,खुशहाली से किसानो के चेहरों पर मुस्कान देखने को मिलती है।

अतः गंगा दशमी को मां चरमण्यवती के प्राकट्य दिवस को मानते हुए भारतीय किसान संघ किसानों की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए बून्दी जिला,कोटा जिला के कार्यकर्ताओं के द्वारा मंडावरा चंबल पुलिया पर वैदिक विधि विधान से पूजन,अर्चन करके किसानों की समृद्धि,आर्थिक,सांस्कृतिक, सामाजिक उन्नति की प्रार्थना करते हुए चुनडी ओढ़ाई गई फिर चुनरी को नदी में समर्पित किया गया।

कार्यक्रम में कोटा, बून्दी जिला के वरिष्ठ कार्यकर्ता व साथ में प्रदेश मंत्री जगदीश कलमंडा, बून्दी जिला मंत्री सन्तोष दुबे, जिला युवा प्रमुख जितेन्द्र कुमार नागर, जिला प्रचार प्रमुख गिरिराज गुप्ता, सह जिला मंत्री पवन शर्मा, रामबिलास भरंडिया प्रान्त कुटुम्ब प्रबोधन प्रमुख, राधेश्याम श्रृंगी कापरेन, राजस्थानी कवि देवकी दर्पण, बृजराज सिंह कापरेन तहसील अध्यक्ष, शिवराज योगी तहसील मंत्री, बिरधी लाल यादव दीगोद तहसील मंत्री, उमाशंकर नागर इटावा, रामावतार मीणा इटावा तहसील मंत्री, मुरारी लाल नागर, जगदीश गुर्जर, दशरथ शर्मा, केदार लाल मीणा, गिरिराज नागर आदि कार्यकर्ताओ ने उपस्थित रहकर पूजा अर्चना में भाग लिया। इस दौरान किसानों ने चर्मण्यवती मैया की जय, हर हर गंगे, भगवान बलराम की जय के उदघोषों से चम्बल नदी का किनारा गूंज उठा।