बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों से तीन माह तक डिजिटल लेनदेन पर कोई शुल्क नहीं

777

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते ग्राहक बैंक शाखा जाने से बचें और डिजिटल लेनदेन का इस्तेमाल करें। इसके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा ने डिजिटल लेनदेन को प्रोत्साहित करने का काम किया है। बैंक की तरफ से अगले तीन माह तक डिजिटल लेनदेन को पूरी तरह से मुफ्त कर दिया गया है। मतलब इन तीन माह दौरान डिजिटल ट्रांजैक्शन करने पर ग्राहकों से बैंक जीरो शुल्क चार्ज करेगा। बैंक ने stay Safe Bank Safe टैगलाइन के साथ इस मुहिम को लागू किया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद अन्य बैंकों की ओर से अपने ग्राहकों के लिए इस तरह का पहल शुरू की जा सकती है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने गुरुवार को कहा उनकी तरह से अपने ग्राहकों को बेहतर और निर्बाध बैंकिंग सुविधा देने के लिए डिजिटल लेनदेन में छूट दी गई है। बैंक ने कहा कि यह वक्त खुद को और बैंक को सुरक्षित रखने का है। ऐसे में लोगों को सामाजिक दूरी बनाकर रखनी होगी और इस पहल में बैंक ग्राहकों की पूरी मदद करेगी।

नोटबंदी के वक्त डिजिटल लेनदेन को मिला था प्रोत्साहन
बता दें कि नोटबंदी के बाद हुई कैश की किल्लत के बाद सरकार के आग्रह के बाद बैंकों ने डिजिटल लेनदेन में छूट दी थी। सरकार ने नोटबंदी के वक्त लेनदेन में नकदी की जगह कार्ड या वॉलेट का इस्तेमाल करने पर पेट्रोल-डीजल, रेलवे, इंश्योरेंस, पीएसयू, टोल प्लाजा पर कार्ड या वॉलेट से पमेंट करने पर आधा फीसदी से लेकर 10 फीसदी तक की छूट देने का ऐलान किया गया था।