प्रदेश के कोटा समेत 10 शहरों में भारी बारिश की चेतावनी

6006

जयपुर/ कोटा । राजस्थान में मानसून एक बार फिर सक्रिय है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कोटा, बूंदी और बारां समेत 10 शहरों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं शनिवार को कोटा, जयपुर, सवाईमाधोपुर, बारां के शाहबाद में बरसात हुई। पूर्वी राजस्थान में घने बादल छाए हुए हैं।

पिछले 24 घंटों में अजमेर 0.4 मिमी, जयपुर 3.7 मिमी, पिलानी 64.4 मिमी, सीकर 2.0 मिमी,
कोटा 1.3 मिमी, सवाईमाधोपुर 14.0 मिमी, और चूरू में  0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। राज्य में बीती रात सबसे कम तापमान माउंट आबू और सीकर में 19.0 डिग्री सेल्सियस रहा। राज्य में बीती रात सबसे अधिक तापमान जैसलमेर में 26.8 डिग्री रहा। जयपुर में बीती रात तापमान 23.6 डिग्री रहा।

पूर्वी राजस्थान में बादलों का डेरा
भरतपुर, जयपुर, बारां, सवाईमाधोपुर सहित कई शहरों में बीती रात से ही घने बादल छाए हुए हैं। बारां के शाहबाद में बीती रात आठ बजे बरसात का दौर शुरू हुआ जो सुबह चार बजे तक चला। यहां बारां जिले में बादल छाए हुए हैं। सवाईमाधोपुर में भी शनिवार को बूंदाबांदी हुई।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में यहां दी भारी से भारी बरसात की चेतावनी
बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, टोंक और उदयपुर में भारी से भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है। वहीं जालौर और जोधपुर में भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है।