पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को राजस्थान में 25 सीटें जीतने का दिया मंत्र

77

जयपुर। प्रधानमंत्री ने नई सरकार को गुड गवर्नेंस का संदेश दिया और इस बात पर जोर दिया कि सरकार चलाते समय अहंकार का भाव न रहे। आम आदमी के कल्याण के लिए क्या बेहतर किया जा सकता है, इस पर लगातार काम किया जाए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर अभी से काम करने की लिए भी संदेश दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम को भाजपा कार्यालय पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा कि राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं, उन्हें जीतने के लिए अभी से लग जाने के लिए भाजपा के नेताओं, विधायकों और मंत्रियों को संदेश दिया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने, उन्हें बताने और लोगों को लाभ देने तक की बात कही है।

प्रधानमंत्री अपना भाषण खत्म करने के बाद भाजपा मुख्यालय में ही भोजन के लिए पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री की टेबल पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उप-मुख्यमंत्री दीया कुमारी और उप-मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, संगठन मंत्री चंद्रशेखर एवं प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मौजूद रहे।

इससे पहले भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी का प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, संगठन मंत्री चंद्रशेखर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने गर्म जोशी के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया। स्वागत के बाद में प्रधानमंत्री प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के कक्ष में पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री के लिए ग्रीन रूम डेवलप किया गया था।

प्रधानमंत्री ने लगभग 30 मिनट के आसपास मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उप-मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा के साथ में बातचीत की। इस बातचीत के खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री भाजपा मुख्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में पहुंचे। जहां पर सभी विधायक गण और भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में अहंकार से दूर रहना, राम राज्य की स्थापना और प्रदेश की जनता को हर सुविधा मिले, इस पर विशेष जोर दिया।

प्रधानमंत्री के लिए सभी प्रकार के राजस्थानी भोजनों का प्रबंध किया गया था। परंतु प्रधानमंत्री द्वारा बाजरे की खिचड़ी उसमें देसी घी और गुड़ को सर्वाधिक पसंद किया गया। प्रधानमंत्री ने कार्यालय प्रभारी महेश शर्मा कार्यालय प्रबंधन के लिए तारीफ की।

प्रधानमंत्री कार्यकर्ताओं से मिले और भाजपा मुख्यालय में काम कर रहे स्टॉफ ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया और अपने मोबाइल की फ्लैश लाइट ऑन करके प्रधानमंत्री मोदी को संदेश दिया कि राजस्थान की जनता उनके साथ है। इसके बाद प्रधानमंत्री राज भवन निकल गए।

वसुंधरा समेत कई विधायक नहीं पहुंचे
विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, विधायक सिद्धि कुमारी, विधायक डॉक्टर सुरेश धाकड़, करणपुर सुरेंद्र पाल टीटी और वासुदेव देवनानी बैठक में शामिल नहीं हुए। हालांकि, वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद में पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकते। वहीं, सुरेंद्र पाल टीटी के चुनाव होने के कारण वह बैठक में नहीं पहुंच सके हैं।