पीएम मोदी आज राजस्थान में 5500 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

0
69

जयपुर। PM Modi Sirohi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम सिरोही जिले के आबूरोड में होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री 5500 करोड़ रुपये से अधिक की अवसंरचना परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

सड़क और रेल क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाएं परिवहन-संपर्क को बढ़ावा देंगी। व्यापार तथा वाणिज्य को सुविधाजनक बनाएंगी। प्रधानमंत्री उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे और सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वाह्न करीब 11 बजे प्रधानमंत्री नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर जाएंगे। पूर्वाह्न करीब 11:45 बजे वे नाथद्वारा में विभिन्न विकास पहलों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद, करीब 3:15 बजे प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर जायेंगे। पीएम मोदी की यात्रा को लेकर अंतिम रूप दिया गया है।

मानपुर हवाई पट्टी पर पीएम मोदी की सभा होगी. प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और आमजनता में उत्साह का माहौल बना हुआ है. मानपुर हवाई पट्टी पर सभा के लिए 3 डोम बनाए गए हैं। साथ ही लोगों की भीड़ को देखते हुए 5 पाइप पंडाल बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जानकारी के अनुसार सिरोही, जालोर, पाली, भरतपुर, जयपुर से 3000 से अधिक पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे. साथ ही 70 आरपीएस, जिसमें 25 एएसपी रैंक के अधिकारी भी तैनात रहेंगे. इसके अलावा 12 आईपीएस दौरे के दौरान सुरक्षा की व्यवस्था को देखेंगे. अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षा बल आदि मौजूद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 सितंबर 2022 को आबूरोड आए थे. उस दौरान रात्रि में 10 बज जाने के कारण उन्होंने सभा को सम्बोधित नहीं किया था। साथ ही वापस आने का वादा किया था। अब इस बार पीएम मोदी उसी मानपुर हवाईपट्टी पर जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां पिछली बार दोबारा आने का वादा किया था।