पहले करें मतदान, फिर खोलें दुकान, श्री सर्राफा बोर्ड कोटा की अनूठी पहल

1408

कोटा। पूरे देश में लोकतंत्र का पर्व शुरू हो चुका है। निर्वाचन आयोग सहित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस त्यौहार को धूमधाम से मनाने की लगातार अपील कर रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा भी मतदान करने की शपथ आदि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। ऐसे में शहर की प्रमुख व्यापारिक संस्था श्री सर्राफा बोर्ड ने कोटा के सर्राफा व्यापारियों को सपरिवार मतदान करने की अपील करते हुए एक नई पहल की है।

संस्था के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र एवं सचिव विवेक कुमार जैन ने बताया कि 29 अप्रैल को कोटा में मतदान होगा। कोटा शहर के किसी भी स्थान पर सोने-चांदी का व्यवसाय कर रहे सर्राफा व्यापारी मतदान करने के पश्चात 30 अप्रैल तक न्यू सर्राफा मार्केट स्थित संस्था के कार्यालय में अपनी ऊंगली में लगे मतदान चिन्ह को एवं आईडी दिखाकर अपना नाम और पता भरकर कूपन को बॉक्स में डाल दें।

कार्यक्रम के संयोजक पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी ने कहा कि इसके उपरांत मई के प्रथम सप्ताह में प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में मतदान करने वाले सर्राफा व्यापारियों के बीच लकी ड्रा निकाला जाएगा। जिसमें 51 सर्राफा व्यापारियों को शुद्ध चांदी में निर्मित लोकतंत्र का त्यौहार वाले सिक्के वितरित किए जाएंगे।

पदाधिकारियों ने बताया कि सर्राफा व्यवसाईयों को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए यह जिला प्रशासन को सहयोग करने की दिशा में एक छोटा सा प्रयास है। साथ ही संस्था द्वारा नारा भी दिया गया है कि पहले करें मतदान, फिर खोलें दुकान।