नीट टॉपर नव्या मिश्रा ने मोशन छात्रों से साझा किए सफलता के सूत्र

201

कोटा। मोशन के ड्रॉपर बैच में पढ़कर कोटा में नीट की गर्ल्स टॉपर बनी नव्या मिश्रा ने शुक्रवार को मोशन एजुकेशन के ध्रुव, द्रोणा कैम्पस-1,2,3 में अपनी सक्सेस स्टोरी बताई और तैयारी के टिप्स दिए।

इस अवसर पर मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय, डायरेक्टर डॉ. स्वाति विजय, ज्वाइंट डायरेक्टर व जेइइ डिवीजन के हेड रामरतन द्विवेदी और ध्रुव कैम्पस डायरेक्टर देव शर्मा भी मौजूद थे।

नव्या ने अपनी सफलता के गुर साझा करते हुए बताया कि सफलता सहज नहीं है। इसके लिए गलतियों से सबक लेना होगा और पढ़ने की स्पीड बढ़ानी होगी। सफलता के लिए ज्यादा संसाधन नहीं, सच्ची लगन चहिए। वे खुद एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती हैं। उनकी मां मंजूलता गृहणी और पिता रामकृष्ण मिश्रा नवोदय विद्यालय में फिजिक्स टीचर हैं।

वह मूलत: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की हैं, वहां लड़कियों पढाई के लिए बहुत अच्छा माहौल नहीं है। ड्रॉपर को तेयारी के टिप्स देते हुए नव्या ने कहा कि ड्रॉपर को पिछले वर्ष में छूट गए चैप्टर्स और उनके डाउट कवर करते हुए नीट के पाठ्यक्रम को पूरा करना चाहिए। गौर तलब है कि नव्या ने नीट यूजी 2023 में 720 में से 705 अंक प्राप्त किए हैं। बायोलॉजी में उनको 360 में से 360 अंक मिले।