निवेश: नेटवेब टेक्नोलॉजीज एवं अशर्फी हॉस्पिटल के आईपीओ कल खुलेंगे

0
65

नई दिल्ली। Investment News: आइडियाफोर्ड टेक्नोलॉजीज (ideaForge Technologies), साएंट डीएलएम (Cyient DLM) और सेनको गोल्ड (Senco Gold) की शेयर मार्केट में शानदार लिस्टिंग के बाद निवेशकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। अगले हफ्ते दो कंपनियों नेटवेब टेक्नोलॉजीज (Netweb Technologies) और अशर्फी हॉस्पिटल (Asarfi Hospital) के आईपीओ शेयर मार्केट में दस्तक दे रहे हैं।

ये दोनों आईपीओ सोमवार को खुलेंगे और इनका कुल साइज करीब 658 करोड़ रुपये का है। नेटवेब टेक्नोलॉजीज के इश्यू का साइज 631 करोड़ रुपये है जबकि अशर्फी हॉस्पिटल का आईपीओ 26.94 करोड़ रुपये का है। ग्रे मार्केट में दोनों कंपनियों के शेयर प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में सबकुछ…

नेटवेब टेक्नोलॉजीज
नेटवेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 17 जुलाई को खुलेगा और इस पर 19 जुलाई तक बोली लगाई जा सकती है। हाई-एंड कम्प्यूटिंग सॉल्यूशन प्रोवाइड करने वाली इस कंपनी ने इसके लिए प्राइस बैंड 475-500 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इसका अलॉटमेंट 24 जुलाई को होने की संभावना है। बीएसई और एनएसई पर इसकी लिस्टिंग 27 जुलाई को होने की संभावना है। मार्केट के जानकारों के मुताबिक ग्रो मार्केट में कंपनी का शेयर 338 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा है जो इसके इश्यू प्राइस से 65 परसेंट अधिक है। यानी ग्रे मार्केट इसके 838 रुपये पर लिस्ट होने की उम्मीद कर रहा है। इश्यू खुलने से पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से 189.01 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इस इश्यू में 50 परसेंट क्यूआईबी के लिए, 15 परसेंट हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स के लिए और 35 परसेंट रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए है।

अशर्फी हॉस्पिटल
यह एसएमई इश्यू 17 जुलाई को खुलेगा और इस पर 10 जुलाई तक बोली लगाई जा सकती है। झारखंड के धनबाद में 250 बिस्तरों का हॉस्पिटल चलाने वाली इस कंपनी ने अपने इश्यू के लिए प्राइस बैंड 51-52 रुपये प्रति शेयर तय कर रखा है। इसके शेयरों का अलॉटमेंट 24 जुलाई को हो सकता है और इसकी लिस्टिंग 27 जुलाई को होने की संभावना है। ग्रे मार्केट में इसका शेयर 12 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा है। यानी ग्रे मार्केट इसके 64 रुपये पर लिस्ट होने की उम्मीद कर रहा है जो इसके इश्यू प्राइस से 23 परसेंट अधिक है। इसके इश्यू का लॉट साइज 2,000 शेयरों का है और रिटेल इन्वेस्टर्स न्यूनतम 104,000 रुपये की बोली लगा सकते हैं।