नायका की पैरेंट कंपनी FSN का शेयर ऑल टाइम लो पर, 57% गिरा

0
201

नई दिल्ली। नायका की पैरेंट कंपनी FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स के शेयरों में आज गुरुवार को तगड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। इंट्रा-डे ट्रेड में कंपनी के शेयर 2% की गिरावट के साथ 148.10 रुपये के ऑल टाइम लो पर पहुंच गए।

ब्यूटी ई-रिटेलर का शेयर 19 दिसंबर 2022 को छूए 161.90 रुपये के पिछले निचले स्तर से नीचे गिर गया। इसकी तुलना में एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 0.39 प्रतिशत बढ़कर 60,829.76 पर पर था।

बीएसई एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, पिछले सप्ताह कारोबारी दिनों में क्राविस इन्वेस्टमेंट पार्टनर्स II द्वारा कंपनी के 36.7 मिलियन शेयरों को 171 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर बेचे जाने के बाद Nykaa के शेयर की कीमत में 5 प्रतिशत की गिरावट आई थी।

गुरुवार 15 दिसंबर 2022 को FPI और DII कैटेगरी से संबंधित बड़े निवेशकों ने Nykaa में नई हिस्सेदारी खरीदी थी। बीएसई ब्लॉक डील विवरण के अनुसार, गोल्डमैन सैक्स, मिराए एसेट म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड ने एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स में हिस्सेदारी खरीदी थी।

इस बीच, पिछले एक महीने में कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) अरविंद अग्रवाल के इस्तीफा देने के बाद शेयर 18 फीसदी टूट चुका है। नायका ने 22 नवंबर को एक नियामक फाइलिंग में कहा था कि अग्रवाल ने 25 नवंबर को अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया था।

उसी दिन, निजी इक्विटी फर्म लाइटहाउस इंडिया ने ब्लॉक डील के जरिए कंपनी के 336 करोड़ रुपये के 18.44 मिलियन इक्विटी शेयर बेचे थे। डेटा से पता चलता है कि आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड, एक्सिस म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड और बोफा सिक्योरिटीज, बीएनपी परिबास आर्बिट्रेज और सोसाइटी जेनरल जैसे विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों सहित घरेलू म्यूचुअल फंड ब्लॉक डील के जरिए खरीदार थे।

पिछले साल आया था IPO
आपको बता दें कि नायका का आईपीओ पिछले साल नवंबर में आया था। इसने 26 नवंबर 2021 को छूए गए 429 रुपये (5: 1 बोनस शेयर से समायोजित) के अपने रिकॉर्ड हाई से लगभग 64 प्रतिशत तक गिरा है। बता दें कि Nykaa भारत के प्रमुख लाइफ स्टाइल फोकस्ड कंज्यूमर टेक्नोलॉजीज प्लेटफार्म है।