नवल सागर में फसाड लाइट्स का शुभारंभ आज लोकसभा अध्यक्ष करेंगे

61

के.पाटन में झालावाड़-श्रीगंगानगर ट्रेन का ठहराव भी शुरू करेंगे बिरला

बूंदी। Nawal Sagar Bundi: ऐतिहासिक नगरी बूंदी में पर्यटन को बूस्ट देने के लिए गुरूवार को लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से दो बड़े काम होंगे। बूंदी के ऐतिहासिक स्थलों को फसाड लाइट्स से जग-मग करने के प्रोजेक्ट के पहले चरण में नवल सागर में फसाड लाइट्स का शुभारंभ होगा। इसके अलावा केशवरायपाटन में झालावाड़-गंगानगर ट्रेन का ठहराव भी प्रारंभ होगा।

लोक सभा कैंप कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार संसदीय क्षेत्र बूंदी के लोगों की मांग पर स्पीकर बिरला ने बूंदी के विभिन्न स्टेशनों पर गाड़ियों के ठहराव की स्वीकृति दिलवाई है। इसी के तहत गुरूवार से झालावाड़-श्री गंगानगर एक्सप्रेस का ठहराव केशवराय पाटन स्टेशन पर प्रारंभ हो रहा है। स्पीकर बिरला स्वयं इस ट्रेन से केशवरायपाटन जाकर गाड़ी का ठहराव प्रारंभ करवाएंगे। यह ट्रैन शाम 5.20 बजे कोटा से रवाना होकर शाम 5.33 बजे केशवरायपाटन पहुंचेगी।

इसके बाद स्पीकर बिरला सड़क मार्ग से बूंदी पहुंचेंगे। यहां वे नवल सागर में फसाड लाइट्स का शुभारंभ करेंगे। स्पीकर बिरला के प्रयासों से बूंदी में रानी जी की बावड़ी, बूंदी फोर्ट गेट, तारागढ़ आदि स्थानों पर फसाड लाइट्स लगाई जा रही हैं। इसके तहत पहले चरण में नवल सागर पर फसाड लाइट्स लगाई गई हैं। फसाड लाइट्स लगने से बूंदी के पुरातन विरासत का रात के समय एक नया स्वरूप उभर कर आएगा। इससे रात के समय भी पर्यटक इस जगह निहारने आएंगे, जिससे पर्यटन को भी प्रोत्साहन मिलेगा।