नया बजट स्मार्टफोन Vivo T3X 5G भारत में 17 अप्रैल को 15 हजार से कम में होगा लॉन्च

38

नई दिल्ली। चाइनीज टेक ब्रैंड वीवो की ओर से भारतीय मार्केट में नया बजट स्मार्टफोन Vivo T3X 5G लॉन्च किया जाएगा और अब इसकी लॉन्च डेट कन्फर्म हो गई है। कंपनी की T-सीरीज के पिछले डिवाइस Vivo T2X 5G के सक्सेसर के तौर पर नया फोन लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन में प्रीमियम डिजाइन के साथ दमदार कैमरा मिलेगा और इसकी कीमत 15,000 रुपये से कम रहने वाली है।

कंपनी ने नए टीजर में कन्फर्म किया है कि Vivo T3X 5G में Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर मिलेगा और इसका AnTuTu स्कोर 5.6 लाख सामने आया है। लीक्स की मानें तो यह Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इसके अलावा डिवाइस के बाकी स्पेसिफिकेशंस भी अगले कुछ दिनों में सामने आएंगे। पहले ही इस फोन से जुड़े लीक्स सामने आ रहे हैं।

स्मार्टफोन मेकर ने कन्फर्म कर दिया है कि Vivo T3X 5G को भारतीय मार्केट में 17 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इस डिवाइस को दो कलर ऑप्शंस में उतारा जाएगा और इसे कंपनी वेबसाइट के अलावा ग्राहक शॉपिंग प्लेटफॉर्म Flipkart पर भी खरीद पाएंगे। नया फोन 15 हजार रुपये से कम कीमत वाले सेगमेंट का हिस्सा होगा और इसे खास ऑफर्स के साथ उतारा जा सकता है।

संभावित स्पेसिफिकेशंस
लीक्स और अफवाहों की मानें तो वीवो के नए स्मार्टफोन में 6.72 इंच का बड़ा फुल HD+ डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ दिया जाएगा। इस फोन में Android 14 पर बेस्ड सॉफ्टवेयर के अलावा IP64 रेटिंग ऑफर की जाएगी। Vivo T3X 5G में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के अलावा 8GB तक रैम मिल सकती है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Vivo T3X 5G के बैक पैनल पर 50MP प्राइमरी कैमरा के अलावा 2MP सेकेंडरी सेंसर मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8MP सेल्फी कैमरा मिल सकता है। इसमें बड़ी 6000mAh बैटरी मिल सकती है, जिसे फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। कंपनी ने इस फोन में डु्अल स्टीरियो स्पीकर्स और ऑडियो बूस्टर्स मिलना कन्फर्म किया है।