नए एवं दमदार फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होंगे जियो स्मार्टफोन्स

0
77

नई दिल्ली। रिलायंस जियो कंपनी जल्द ही इंडियन मार्केट में अपने नए जियो स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने वाली है। इन्हें BIS (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ट्स) ने सर्टिफाइ कर दिया है। माना जा रहा है कि कंपनी 28 अगस्त को होने वाली ऐनुअल जनरल मीटिंग में नए जियो फोन्स का ऐलान कर सकती है। टिपस्टर मुकुल शर्मा ने इन फोन की BIS लिस्टिंग का स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

लीक जानकारी के अनुसार इन अपकमिंग फोन्स का मॉडल नंबर JBV161W1 और JBV162W1 हो सकता है। इन्हें 11 अगस्त को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स से अप्रूवल मिला है। इस लिस्टिंग में नए जियो फोन्स के मॉडल नंबर के अलावा और कोई जानकारी नहीं दी गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग 28 अगस्त को दोपहर 2 बजे शुरू होगी। उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी नए जियो फोन्स से पर्दा उठा सकते हैं।

गीकबेंच पर भी दिख चुका है नया जियो फोन
अपकममिंग जियो फोन पिछले कुछ समय से लगातार चर्चा में बना हुआ है। कुछ दिन पहले आई एक लीक में कहा गया था कि फोन बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म गीकबेंच पर लिस्ट हो चुका है। इस लिस्टिंग के अनुसार नए जियो फोन का मॉडल नंबर Jio LS1654QB5 है, जो 4जीबी रैम, अड्रीनो 619 जीपीयू और स्नैपड्रैगन 480+ से लैस है। पिछली लीक्स की मानें तो यह फोन 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा।

कैमरा सेटअप: इसमें फोटोग्राफी के लिए कंपनी 13 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप ऑफर कर सकती है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलने की उम्मीद की जा रही है। जियो के इस नए 5G फोन में 6.5 इंच का एचडी+ LCD डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। यह 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। कंपनी इस फोन में 5000mAh की बैटरी दे सकती है, जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्रॉयड 12 पर काम करेगा।