‘द कश्मीर फाइल्स’ का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 320 करोड़ के पार

180

मुंबई। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। वैसे तो ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपने दूसरे हफ्ते के बाद ही लुढ़क जाती हैं, लेकिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ हिंदी बेल्ट में अपना दबदबा कायम रखने में सफल रही। हालांकि, रिलीज के 27 दिनों बाद अब फिल्म के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन को देखें तो 320 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है ।

‘बच्चन पांडे’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘आरआरआर’ जैसी कई बड़ी रिलीज के बावजूद, विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाने में सफल रही। मात्र 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 26वें दिन तक 242.11 करोड़ की कमाई कर ली थी। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अब बॉक्स ऑफिस पर अपना प्रदर्शन पूरा कर लिया है और इसकी संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है। 27वें दिन, इसने कथित तौर पर केवल 65 लाख रुपये की कमाई की है।

4 अप्रैल से 6 अप्रैल तक की कमाई
इस सुपर हिट फिल्म के बॉक्स ऑफिस केलक्शन में अब भारी गिरावट देखी जा रही है। फिल्म अपने तीसरे हफ्ते में एंट्री करते ही कमाई के मामले में लड़खड़ाती नजर आई। सोमवार यानी 4 अप्रैल को फिल्म ने सिर्फ 80 लाख रुपये की कमाई की थी और यहां से इसमें गिरावट शुरू हो गई। मंगलवार और बुधवार को फिल्म ने क्रमश: 70 और 65 लाख कलेक्शन किया है, जिसके बाद अब इसकी कुल कमाई 245.51 करोड़ हो गई है।

फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के वर्ड वाइड आंकड़े

ओवरसीज कलेक्शन ₹ 40 करोड़
इंडिया ग्रोस कलेक्शन ₹ 280 करोड़
इंडिया नेट कलेक्शन ₹ 245.51 करोड़
वर्डवाइड कलेक्शन ₹ 320 करोड़