देश बांटने और सनातन का नाश करने की बात करने वालों के साथ राजपूत समाज नहीं

48

कोटा। Lok Sabha Election 2024: राजपूत समाज ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर भाजपा के समर्थन की बात कही। राजपूत समाज से जुड़े हुए विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने कहा कि राजपूत समाज सदैव भाजपा के साथ खड़ा रहा है और भाजपा भी हमेशा राजपूत समाज के साथ खड़ी रही है। राजस्थान में राजपूतों ने भाजपा को सींचा है।भाजपा ने भी राजपूत समाज से 3 दशक तक मुख्यमंत्री दिए हैं।

विधायक देवी सिंह ने कहा कि राजपूत समाज बीजेपी की नींव का पत्थर रहा है। आज भगवान श्री राम लला निज धाम में विराजमान हुए हैं तो सूर्यवंशी राजपूतों का भी गौरव बढ़ा है। राजपूत ने कांग्रेस राज में दमन और प्रताड़ना झेली है। राजपूत समाज संस्कारी समाज है। किसी ने भी भूलवश कोई गलत बात कहीं तो उसकी भर्त्सना होनी चाहिए। लेकिन इसका लाभ कांग्रेस राजनीतिक रूप से लेना चाहती है तो यह ठीक नहीं है। अभी हाल ही में 12 जगह चुनाव हुए। सब जगह 100% राजपूतों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया है।

भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता राखी राठौड ने कहा कि आज हमें सनातन का संरक्षण करने वाले और सनातन का समूल नाश करने की बात करने वालों के बीच चयन करना है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में धर्म विशेष के लिए कानून लाने की बात कही है। तुष्टिकरण इस हद तक न पहुंच जाए की क्षत्राणियों को फिर से जौहर करना पड़े।

राजपूतों ने भारत को अपने रक्त से सींचा है। इसलिए हम देश को बांटने की बात करने वालों के साथ, सनातन का समूलनाश करने वालों के साथ खड़े नहीं हो सकते। बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए मोदी जी के साथ खड़ा होना होगा। मोदी जी के नाम का प्रस्ताव क्षत्रिय राजनाथ सिंह ने ही रखा था। आज योगी जी जैसे क्षत्रिय ऐतिहासिक कम कर रहे हैं।

भवानी सिंह राजावत ने कहा कि समाज में कुछ लोग प्रायोजित तरीके से भ्रम फैलाकर बहकाने की कोशिश कर रहे हैं। समाज की भावनाएं आहत हैं, लेकिन कांग्रेस मामले का राजनीतिकरण करना चाहती है। राजपूत समाज हमेशा भाजपा के साथ खड़ा रहा है।

प्रधान जयवीर सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज इतना कमजोर नहीं है कि किसी की टिप्पणी से विचलित हो जाए। कांग्रेस ने केवल मुगलों का इतिहास आगे बढ़ाया। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने महाराणा प्रताप और राजपूतों के इतिहास को संरक्षित करने का काम किया है।

योगेंद्र खींची ने कहा कि कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे 15 प्रत्याशियों में राजपूत समाज को एक भी नहीं है। संसदीय क्षैत्र में पार्टी के समर्थन बाहर के लोग नहीं करेंगे, संसदीय क्षेत्र के स्थानीय लोग ही करेंगे।

लोकेंद्र सिंह ने कहा कि राजपूत समाज और राजपूती संस्कृति को भाजपा ने सदैव सम्मान दिया है। महाराणा प्रताप को राजस्थान की पुस्तकों से पिछली सरकार में शिक्षा मंत्री ने हटवाया। कांग्रेस सरकार ने राजपूतों की वीरता के आगे सदैव मुगलों को इतिहास का अधिक प्रचारित करने का काम किया। महाराणा प्रताप की ऐतिहासिक जीत के बावजूद षडयंत्रपूर्वक राजपूत विरोधी इतिहासकारों के द्वारा उनकी हार दिखाई गई।

करणी सेना के राष्ट्रीय कार्यक्रारिणी सदस्य पवन सिंह ने कहा कि राजपूत समाज सदैव सनातन की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करता रहा है। कांग्रेस और उसका गठबंधन सनातन को मिटाने की बात कर रहा है तो उसका समर्थन करना या चुनावी जीत दिलाना हमारे पूर्वजों का अपमान होगा। सिटी मॉल प्रकरण में राजपूतों के खिलाफ मामले दर्ज हुए तो ओम बिरला ने हस्तक्षेप करके युवाओं का भविष्य खराब होने से बचाया।

पार्षद नरेन्द्र सिंह हाड़ा ने कहा कि कोटा बूंदी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला हमेशा राजपूतों के सम्मान के साथ खड़े रहे। ओम बिरला ने पद्मावती फिल्म के मुद्दे को सबसे पहले लोकसभा में उठाया। जिसके बाद नाम बदलकर पद्मावत हुआ। कांग्रेस विचारधारा से प्रेरित लोग कोटा में आकर भ्रम फैला रहे हैं। प्रत्याशी ओम बिरला ने स्पष्ट रूप से इस प्रकरण से स्वयं अलग किया है। इस अवसर पर चेन सिंह खीची, युवराज सिंह नरुका, भानुप्रताप सिंह राजगढ़, धर्मेन्द्र सिंह हाडा, करण प्रताप सिंह (ईदलगढ़), राहुल सिंह सिकरवाल, देवेन्द्र सिंह हाडा आदि उपस्थित थे।