दुनिया की पहली उड़ने वाली BIKE, जानिए कीमत और फीचर्स

2164

नई दिल्ली। फ्रांस की कस्टम ऑटोमोबाइल कंपनी lazareth ने एक उड़ने वाली मोटरसाइकिल LMV 496 बनाई है, जो जमीन पर चलने के साथ ही हवा में भी उड़ान भर सकती है। कंपनी ने हाल ही में इसकी टेस्टिंग की है जिसमें बाइक को सफलता पूर्वक हवा में उड़ा कर दिखाया है। कंपनी ने इसे टेस्टिंग के दौरान लगभग 1 मीटर की ऊंचाई तक इसे उड़ा कर दिखाया। इसे दुबई में होने वाले ऑटो शो में पेश किया जाएगा। बाइक की कीमत करीब 3.84 करोड़ रुपए हो सकती है।

बाइक काफी हद तक कंपनी की दूसरी बाईक LM-847 से प्रेरित है, जिसमें कार पहिए लगे हैं। कंपनी के मुताबिक बाइक का वजन सिर्फ 140 किलोग्राम है, वहीं फ्लाइट मोड पर यह 240 किलो वजन लेकर उड़ सकती है।

यह बाइक पॉलिस्टर और कार्बन फाइबर चैसी पर आधारित है। इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसे राइड मोड से फ्लाई मोड पर जाने में सिर्फ 60 सेकंड का वक्त लगता है।

इंजन और पावर : कंपनी ने मोटरसाइकिल में खासतौर पर मासेराती कार का 5.2 लीटर V8 इंजन लगाया है। Lazareth LMV 496 के सभी पहियों के हब में 96,000rpm जेटकैट जेट टरबाइन लगे हैं। इसमें लगे हाइड्रॉलिक एक्यूएटर्स चारों पहियों को ऊपर की तरफ मोड़ देते हैं। बाइक के चैसी के बीच में भी दो अतिरिक्त जेट लगे हैं, जिससे यह ज्यादा वजन लेकर उड़ सके।