दीपावली पर बाज़ारों में विशेष सजावट के लिए कोटा व्यापार महासंघ करेगा पुरस्कृत

189

प्रशासन से दीपावली पर शहर में सभी व्यवस्थाओं को माकूल करने की मांग

कोटा। जिला कलेक्टर की ओर से दीपावली से पूर्व शहर की व्यवस्थाओं और सजावट को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने शहर की सड़कों को दुरुस्त करने, सफाई, पार्किंग एवं यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने की मांग की।

महासंघ ने कलेक्टर ओपी बुनकर, नगर निगम कोटा दक्षिण के महापौर राजीव अग्रवाल, कोटा उत्तर नगर निगम की महापौर मंजू मेहरा, नगर विकास न्यास के सचिव राजेश जोशी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन के सामने अपना पक्ष रखा।

उन्होंने बताया कि कोरोना के दो वर्ष बाद इस वर्ष आमजन दीपावली बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाने जा रहा है। इस पर्व को लेकर व्यापारियों एवं आमजन में भारी उत्साह है। इसलिए जनहित को देखते हुए इन सभी मूलभूत व्यवस्थाओं को दीपावली से पूर्व व्यवस्थित किया जाए। कोटा व्यापार महासंघ इसमें पूर्ण सहयोग करने को तैयार है ।

महासंघ ने बैठक में दीपावली पर्व पर पूरे शहर के चौराहों, रियासतकालीन दरवाजों, धार्मिक स्थलों, जग मंदिर, तालाब के चारों ओर एवं इमारतों पर विशेष सजावट एव अन्य समारोह में अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इस वर्ष व्यापार संघों के लिए सजावट प्रतियोगिता फिर से शुरू की जा रही है। व्यापार महासंघ द्वारा गठित कमेटी सभी 150 संस्थाओं को अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष सामूहिक सजावट करने पर चयनित कर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से नवाजेगी। इसी तरह व्यक्तिगत प्रतिष्ठानों को भी अपने प्रतिष्ठानों पर बेहतरीन सजावट करने पर उनको भी पुरस्कृत करेगी।

साथ ही जिला प्रशासन द्वारा दीपावली के अवसर पर आंयोजित किए जा रहे विशेष आयोजनों में भी कोटा व्यापार महासंघ अपनी पूरी भागीदारी निभाएगा। महासंघ शहर की इन सभी व्यवस्थाओं को दीपावली से पूर्व दुरुस्त किए जाने को लेकर नगर निगम, नगर विकास न्यास, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के साथ बैठकर संयुक्त चर्चा करेगा।

महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने शहर के सभी व्यापार संघो एवं व्यापारियों से अपील की है कि शहर की यातायात व्यवस्था को माकुल बनाए रखने के लिए वह अपने एवं अपने कर्मचारियों के वाहनों को पार्किंग स्थल पर खड़ा करें। साथ ही अपने प्रतिष्ठानों को सीमित दायरे में रखें जिससे ग्राहकों को आने जाने में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

दी एसएसआई एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल ने कहा कि दीपावली के पर्व पर जिला प्रशासन द्वारा जो सजावट एवं आयोजन किए जा रहे हैं उनमें भी दी एसएसआई एसोसियेशन अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेगी ।