दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड इस बार साउथ के इन एक्टर्स को, जानिए कौन- कौन हैं

581

नई दिल्ली। हर साल की तरह इस साल भी साउथ की फिल्म इंडस्ट्री के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने दादा साहब फाल्के अवॉर्ड्स के लिए ऐक्टर्स और फिल्ममेकर्स के नाम की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के कई जाने पहचाने नाम शामिल हैं। इस साल तमिल इंडस्ट्री से अजित कुमार, धनुष और ज्योतिका के नाम सामने आए हैं।

तमिल में इन्हें मिलेगा अवॉर्ड
अजित कुमार को मोस्ट वर्सेटाइल ऐक्टर का अवॉर्ड, धनुष को फिल्म ‘असुरन’ के लिए बेस्ट ऐक्टर का जबकि ज्योतिका को फिल्म ‘रातचासी’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया जाएगा। बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड फिल्म ‘ओथाथा सेरुप्पू साइज 7’ के लिए आर. परथिबन को मिलेगा। ‘टू लेट’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जबकि अनिरुद्ध रविचंदर को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा।

मलयालम में इनका रहा बोलबाला
मलयाली फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो इस बार मोहनलाल को मोस्ट वर्सेटाइल ऐक्टर का अवॉर्ड, सूरज वेंजारामूडु को बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड मिलेगा। पार्वती थिरुवोथु को बेस्ट ऐक्ट्रेस का जबकि मधु सी नारायणन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा। इस मलायलम में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड ‘उयारे’ को दिया जाएगा जबकि दीपक देव को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा।

तेलुगू इंडस्ट्री भी नहीं है पीछे
तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो मोस्ट वर्सेटाइल ऐक्टर का अवॉर्ड नागार्जुन अक्किनेनी को जबकि बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड नवीन पॉलिशेट्टी को दिया जाएगा। ‘डियर कॉमरेड’ के लिए रश्मिका मंदाना को बेस्ट ऐक्ट्रेस और ‘साहो’ के लिए सुजीत को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा। इस साल की बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड ‘जर्सी’ को दिया गया है जबकि एस थामन को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा।

कन्नड़ सिनेमा में इन लोगों ने मारी बाजी
कन्नड़ फिल्मों की बात करें तो शिवराजकुमार को मोस्ट वर्सेटाइल ऐक्टर जबकि रक्षित शेट्टी को बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा। तान्या होप इस साल की बेस्ट ऐक्ट्रेस जबकि रमेश इंदिरा को इस साल का बेस्ट डायरेक्टर चुना गया है। इस साल ‘मूकाज्जिया कनासुगालू’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जबकि वी हरिकृष्णा को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।