तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए IRCTC का ऑफर, जानिए क्या है खास

0
1067

नई दिल्ली। अगर आप तिरुपति बालाजी का दर्शन करना चाहते हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) आपको बेहद किफायती कीमत पर दक्षिण भारत का सैर कराएगा। इसके लिए आईआरसीटीसी आकर्षक टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। इस पैकेज के तहत श्रद्धलुओं को तिरुपति शहर के पास तिरुचानुरू स्थित देवी पद्मावती के दर्शन का मौका मिल रहा है।

इस टूर के लिए तारीख तय
बता दें कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम ‘तिरुपति देवस्थानम’ है। इसके लिए आपको हवाई सफर के जरिए आपको ले जाया जाएगा। इसमें भगवान बालाजी, पद्मावती मंदिर और काहलाहस्ती मन्दिर में दर्शन करने का मौका मिलेगा। इस टूर के लिए 7 मार्च, 14 मार्च और 21 मार्च की तारीख तय की गई है। इसके लिए श्रद्धालुओं को होटल राज पार्क या होटल फॉर्च्युन केंसेज में ठहराया जाएगा। पैकेज के तहत पहले दिन सुबह 06:10 बजे दिल्ली से हवाई यात्रा के जरिए चेन्नई ले जाया जाएगा।

उसके बाद चेन्नई हवाई अड्डे से आपको श्री कालीहस्ती मन्दिर ले जाया जाएगा। इस यात्रा में आपको अपने पैसे खर्च कर लंच करने का समय दिया जाएगा। दर्शन के बाद डिनर दिया जाएगा और तिरुपति में रात को ठहराया जाएगा। यात्रा के दूसरे दिन सुबह के नाश्ते के बाद ​तिरुपति से 22 किलोमीटर दूर तिरुमाला स्थित बालाजी मन्दिर में दर्शन कराया जाएगा। बालाजी दर्शन के बाद आपको चेन्नई हवाई अड्डे ले जाया जाएगा। रास्ते में एक बार फिर खुद से लंच के लिए समय दिया जाएगा। इसके बाद चेन्नई हवाई अड्डे से रात को 08:40 बजे फ्लाइट के जरिए दिल्ली लाया जाएगा।

पैकेज की कीमत
आईआरसीटीसी की बेवसाइट के मुताबिक, एक व्यक्ति के लिए 18,710 रुपए खर्च करने होंगे। दो लोगों के लिए 16,800 रुपए खर्च और तीन लोगों के लिए 16,670 रुपए खर्च करना होगा। अगर 05 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड की जरूरत है तो 16,450 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर 05 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड नहीं चाहिए तो 15,735 रुपए खर्च करने होंगे। 2 से 4 साल के बच्चे के लिए 12,020 रुपए खर्च करने होंगे।