तबलीगी जमात से कोटा लौटे लोग आइसोलेट, चार एमबीएस में भर्ती

1144

कोटा। जिले में मस्जिदों समेत कई स्थानों पर मिले जमातियों के बाहर से आए होने के कारण कोरोना के संदेह को देखते हुए प्रशासन व पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे 32 जमातियों को स्क्रीनिंग कर उन्हें आइसोलेटेड किया है। इनमें से चार जनों में एमबीएस अस्पताल में भर्ती किया है। अन्य को घरों में आइसोलेट किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि निजामुद्दीन में मस्जिद से मिले कोरोना संदिग्धों के बाद जमातियों के वहां से रवाना होने का सिलसिला शुरू हो गया था। बुधवार को कोटा समेत जिले में 32 जमातियों के मस्जिद व अन्य स्थानों पर रहने की सूचना मिली।

इस पर पुलिस व चिकित्सा विभाग ने मौके पर पहुंचकर सभी की स्क्रीनिंग की। इसमें भीमगंजमंडी क्षेत्र में तेल घर मस्जिद में 10, भीमगंजमंडी इलाके में अन्य स्थानों पर 3, बोरखेड़ा में एक, कोटा ग्रामीण में 3 जमातियों के पहुंचने की सूचना मिली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दादाबाड़ी थाना क्षेत्र के बालाकुंड मस्जिद में भी जमातियों के ठहरे होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस और चिकित्सा टीम वहां पहुंची तथा बाहर से आए सभी 15 जमातियों की स्क्रीनिंग की। फिलहाल किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। फिलहाल सभी 32 लोगों को आइसोलेटेड कर दिया है