तत्कालीन गहलोत सरकार की योजनाएं नहीं होंगी बंद, सीएम भजनलाल ने किया भ्रम दूर

61

जयपुर। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने साफ कहा कि गहलोत सरकार की योजनाएं बंद नहीं होंगी। सीएम ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज करेंगे। मुफ्त दवाइयों का दायरा बढ़ाया जाएगा। हम योजनाओं को प्रभावी बनाने के लिए काम करेंगे।

सीएम सोमवार को सुशासन दिवस पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।सोमवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए सीएम भजनलाल से कंफ्यूजन दूर करने की मांग की थी।

माना जा रहा है कि सीएम भजनलाल शर्मा ने आज ही ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा था। सीएम गहलोत ने ट्वीट किया- जनता में अब निराशा व्याप्त होने लगी है क्योंकि राजस्थान की जनता ने 3 दिसंबर को BJP को स्पष्ट जनादेश दिया पर 22 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ है, जिससे शासन संचालन में ठहराव की स्थिति आ गई है।

हर विभाग भी असमंजस की स्थिति में है। जनता देख रही है कि अपनी समस्याओं के समाधान के लिए किन मंत्रियों के पास जाए। जल्द से जल्द मंत्रिमंडल गठन होना चाहिए जिससे सरकार का कामकाज सुचारू रूप से चल सके।

योजनाओं को अच्छे से लागू करेंगे: भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि हम उनकी योजनाओं को बंद करेंगे, लेकिन मैं उनसे कहना चाहूंगा की जनता के हित से जुड़ी कोई भी योजना भाजपा सरकार बंद नहीं करेगी, बल्कि उन्हें और अच्छे से लागू करेगी। उन्होंने कहा कि आज से सरकारी स्तर पर सुशासन दिवस मनाया जा रहा है। प्रदेश में सभी जगह शिविर लगाए जा रहे हैं।सीएम भजन लाल शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि विकसित भारत यात्रा के अभियान चल रहे हैं। हमें अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है। केंद्र सरकार की 39 योजनाएं हैं, इन योजनाओं के लाभ से कोई भी व्यक्ति छूट न जाए उसकी चिंता करनी है।

जनता से जुड़ी कोई योजना बंद नहीं करेंगे: सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस वाले कह रहे हमारी योजनाएं हमारा काम है, उन्हें बंद किया जा रहा है, लेकिन हम कोई भी योजना बंद नहीं करेंगे, बल्कि हम योजना को अच्छे से लागू करेंगे। हम दवाइयां बंद नहीं करेंगे और अच्छी से अच्छी दवाइयां शामिल करेंगे। जनता से जुड़ी कोई योजना बंद नहीं करेंगे, उसको आगे बढ़ाएंगे। अच्छी योजना का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचे उसको लेकर सरकार अपना प्रयास करेगी।

महिला अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे: हम किसी कीमत पर महिला अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। महिला सुरक्षा सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को साफ निर्देश दिया जा चुका है कि अगर आपने सिफारिश की तो उसको भी बख्शा नहीं जाएगा, कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ससकार का ध्येय जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने का है।