ट्विटर ने दिवाली पर लॉन्च किया खास इमोजी, डार्क मोड में जलेगा दीपक

712

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नया फेस्टिव इमोजी – एक दिया, दीपावली 2019 के लिए प्लैटफॉर्म पर लॉन्च किया है। इससे जुड़ी खास बात यह है कि यह दिया सिर्फ एक नॉर्मल इमोजी नहीं है, इसे और भी ज्यादा मजेदार बनाने के लिए ट्विटर ने एक खास ट्रिक ऐड की है। यह इमोजी दीपावली के त्योहार से जुड़ा है और इसे महीने के अंत तक इस्तेमाल किया जा सकेगा।

नए दिया इमोजी की ज्योति को यूजर्स कंट्रोल कर पाएंगे, है न मजेदार! दरअसल नए इमोजी का इस्तेमाल लाइट मोड में करने पर दिया की ज्योति छोटी दिखेगी और दीपक जलता नजर आएगा। ट्विटर पर डार्क मोड ऑन करते ही यह ज्योति बड़ी दिखने लगेगी और दीपक ज्यादा ब्राइट और तेज जलता दिखेगा। ट्विटर पहले भी त्योहारों या खास मौकों पर इमोजी लॉन्च करता रहा है लेकिन यह ऐसा इमोजी होगा, जो लाइट मोड और डार्क मोड में अलग तरह से परफॉर्म करेगा।

29 अक्टूबर तक दिखेगा
ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने कहा, ‘लोगों को प्लैटफॉर्म पर कन्वर्सेशन से जोड़ने के लिए और उनको नए इनोवेशंस के साथ बेहतर फील करवाने के लिए हमने एक ‘लाइट्स ऑन’ दिया इमोजी लॉन्च किया है, जो रोशनी के पर्व को प्रदर्शित करता है।’ साथ ही स्मार्टफोन पर ट्विटर के यूजरबेस और इस्तेमाल को बढ़ाने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ने बीते दिनों ऐप को कई अपडेट दिए हैं। खास दिवाली इमोजी प्लैटफॉर्म पर 29 अक्टूबर तक मौजूद रहेगा।

यूजर्स के लिए डार्क मोड
बता दें, माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म पर यूजर्स को डार्क मोड में ट्वीट्स सर्फ करने और इसे यूज करने का ऑप्शन भी मिलता है। पहले सिर्फ वेबसाइट तक सीमित यह विकल्प अब iOS और ऐंड्रॉयड यूजर्स को भी मिल रहा है। ऐप पर अभी मिलने वाले डार्क मोड से अलग, नया लाइट आउट मोड पूरी तरह डार्क मोड है, जो ऑन होने पर ऐप बैकग्राउंड को पूरी तरह ब्लैक कर देता है। इस तरह यूजर्स की आंखों को ज्यादा देर ऐप इस्तेमाल करने पर थकान नहीं होती और बैटरी भी बचती है।