टाटा Buzzard SUV जिनेवा मोटर शो में पेश, देखिये लुक

1168

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने मंगलवार को 2019 Geneva Motor Show में H7X कोड नाम वाली SUV पेश कर दी। 7 सीटर यह एसयूवी Tata Buzzard नाम से उतारी गई है। हैरियर का 7 सीटर वर्जन कही जाने वाली यह कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी होगी। इसे टाटा हैरियर और टाटा हेक्सा से ऊपर की रेंज में लॉन्च किया जाएगा।

हैरियर एसयूवी की तरह टाटा बजार्ड भी OMEGA प्लैटफॉर्म पर आधारित है। कंपनी ने इस प्लैटफॉर्म को जैगवार लैंड रोवर के सहयोग से डिवेलप किया है। हैरियर की तुलना में बजार्ड की स्टाइलिंग थोड़ी अलग है। एसयूवी में दिए गए 18-इंच वील्ज, फुटबोर्ड और रूफ रेल्स इसे हैरियर से अलग बनाते हैं।

पावर के मामले में भी टाटा हैरियर और टाटा बजार्ड में फर्क होगा। 7 सीटर एसयूवी में 2.0-लीटर वाला क्रायोटेक डीजल इंजन ही होगा, लेकिन इसका पावर करीब 170hp होगा। टाटा बजार्ड में हैरियर वाला 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें ह्यूंदै से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

टाटा बजार्ड को भारत में प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज के बाद लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत हैरियर और हेक्सा से ज्यादा होगी, जो इसे प्रीमियम सेगमेंट की एसयूवी में शामिल करेगी। बजार्ड के अलावा टाटा मोटर्स ने जिनेवा मोटर शो में अल्ट्रॉज, अल्ट्रॉज इलेक्ट्रिक और माइक्रो-एसयूवी कॉन्सेप्ट हॉर्नबिल को भी प्रदर्शित किया है।