जेईई एडवांस्ड 2023 के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

0
77

नई दिल्ली। JEE advanced 2023 admit card: : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) गुवाहाटी की ओर से ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE Advanced) 2023 के एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी जेईई एडवांस्ड के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि जईई एडवांस्ड की परीक्षा को कम ही दिन रह गए हैं, एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी कर दिए गए हैं। जेईई एडवांस्ड परीक्षा 4 जून 2023 को आयोजित की जाएगी। पेपर-1 की परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और पेपर-II की परीक्षा दोपहर बाद 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि परीक्षा के दिन आपको अपना एडमिट कार्ड लेकर जाना है। इसके लिए एडमिट कार्ड का ए-4 शीट पर प्रिटआउट लें। इसके अलावा एडमिट कार्ड में दिए गए दिशा निर्देशों को अच्छे से पढ़ लें।

आईआईटी गुवाहाटी ने JEE Advanced 2023 के लिए प्रैक्टिस टेस्ट और मॉक टेस्ट भी आयोजित किए हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स jeeadv.ac.in पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि देश के सभी टॉप एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स में IITs, IISc, IISERs में एडमिशन के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाती है।

डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें डाउनलोड

  • ऐसे डाउनलोड करें JEE Advanced 2023 admit card
  • सबसे पहले जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद लॉग इन करें
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट ले लें।