जीवन साथी ऐसा जो मेरे माता- पिता का करे सम्मान, एनआरआई को चाहिए देशी बहु

167

अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन मंच से रिश्तों की तलाश

कोटा। अग्रवाल समाज सेवा संस्था के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय युवक युवती परिचय सम्मेलन का समापन रविवार को शुभम गार्डन में हुआ। सम्मेलन के संयोजक राजेश गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। परिचय सम्मेलन में विभिन्न स्थानों से आए 245 युवक-युवतियों व उनके परिजनों ने परिचय दिया।

उन्होंने अपनी पसंद नापसंद बताते हुए योग्य रिश्तों की चाह रखी, किसी ने नौकरी पेशा, तो किसी व्यावसायिक जीवनसाथी की चाहत बताई। किसी ने परिवार के साथ निभा कर चलने वाली जीवनसंगिनी की इच्छा व्यक्त की। युवती प्रत्याशी सरिता ने कहा कि मुझे ऐसा वर चाहिए जो मेरे माता-पिता का सम्मान अपने माता पिता की तरह करे।

संस्था के अध्यक्ष घनश्याम गुप्ता व सचिव सुरेश अग्रवाल ने बताया की कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर निगम कोटा दक्षिण के प्रतिपक्ष नेता विवेक राजवंशी, विशिष्ट अतिथि पार्षद गोपाल मण्डा थे।

बेटी को संस्कारवान बनाएं: मुख्य अतिथि विवेक राजवंशी ने कहा कि बेटी पढ़ाने व बचाने के साथ संस्कारवान बनाने की आवश्यकता है। दहेज जैसी कुप्रथा से बचना चाहिए।

रिश्तों का संग्रह का प्रकाशन: सजंय गोयल ने बताया कि परिचय देने वाले युवक युवतियों के बायोडाटा को सचित्र रिश्तों का संग्रह में प्रकाशित किया गया है। इसमे देखकर मंच से परिचय कराया जा रहा था। वहीं अभिभावकों ओर युवक युवतियों की निगाहें भी दिनभर पुस्तक में योग्य रिश्ता ढूंढने में ही बीता। मंच का संचालन प्रीति अग्रवाल व दीप्ती मंगल ने किया।

एनआरआई को चाहिए देशी बहु: संयोजक जगदीश मित्तल ने बताया कि एक एनआरआई ने भी मंच से परिचय दिया। युवक अफ्रीका में जॉब करता है। जिसके 6 करोड़ का पैकेज है। उनको भी देशी बहु चाहिए।

दहेज न लेने का संकल्प: परिचय सम्मेलन में 15 तलाकशुदा, विधवा, विधुर ने भी मंच से परिचय दिया। हालांकि उन्होंने समाजबंधुओं की समझाइश व काउंसलिंग करने के बाद ही हिम्मत से मंच से परिचय दिया। सम्मेलन में युवकों ने दहेज न लेने का संकल्प लिया।