गांधी-नेहरू पर टिप्पणी के आरोप में बूंदी कोर्ट में पेश हुईं अभिनेत्री पायल रोहतगी

100

बूंदी। गांधी-नेहरू परिवार पर टिप्पणी करने के चार साल पुराने मामले में फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी राजस्थान के बूंदी कोर्ट में पेश हुईं। मामले की अगली सुनवाई जुलाई में होगी। कोर्ट से उन्होंने आगे की तारीख देने का आग्रह किया था, जिसे मानते हुए कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 10 जुलाई तय की है।

वह बीते लंबे समय से अपनी पेशियों को टाल रही थीं। इस साल 22 मार्च को भी पायल की पेशी थी, जिसमें वे गैर हाजिर रही थीं। हाजिरी माफी के दौरान न्यायाधीश ने तल्ख टिप्पणी करते हुए उन्हें अगली पेशी 24 अप्रैल को उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया था।

अभिनेत्री अपने पति संग्राम सिंह के साथ बूंदी पहुंची थीं। पायल रोहतगी ने बीते साल 11 जुलाई को होने वाली पेशी को विवाह का हवाला देकर टाल दिया था। उनका यह भी कहना है कि आज ही राजस्थान हाईकोर्ट में उनके मामले की सुनवाई भी है। न्यायालय में चल रहे गांधी नेहरू परिवार की टिप्पणी के मामले में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इस समय वे इस पर कुछ भी जवाब नहीं देंगीं।

बूंदी के देवपुरा थाने में एक कांग्रेस नेता ने सस्ती पब्लिसिटी हासिल करने के लिए चार साल पहले एक्ट्रेस पायल रोहतगी के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। अभिनेत्री पायल रोहतगी पर आरोप है कि 21 सितंबर 2019 को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर गांधी-नेहरू परिवार के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में कांग्रेस नेता की शिकायत पर 10 अक्टूबर 2019 को पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था।

बता दें कि 15 दिसंबर 2019 को बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी को गुजरात से गिरफ्तार कर रात भर बिना महिला कांस्टेबल के ठाणे में हिरासत में रखा गया था। इसके बाद 16 दिसंबर को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 24 दिसंबर 2019 तक कोर्ट ने जेल भेज दिया था। पायल रोहतगी ने न्यायिक अभिरक्षा के आदेश पर जमानत अर्जी डीजे कोर्ट में दाखिल की थी, जिस पर कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। ऐसे में 17 दिसंबर को उन्हें जेल से रिहा किया गया था।