गहलोत की दी राहत इंदिरा जी के ‘गरीबी हटाओ’ अभियान जैसी-धारीवाल

0
71

-कृष्ण बलदेव हाडा-
कोटा। राजस्थान के नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की विधानसभा के पिछले बजट सत्र और उसके बाद की गई विभिन्न घोषणाओं के जरिए आम जनता को दी गई राहत पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के ‘गरीबी हटाओ अभियान’ जैसी है।

श्री धारीवाल ने सोमवार को अपने ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के दौरान पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि श्री गहलोत का राज्य की जनता को राहत पहुंचाने की दृष्टि से अपनाया गया नजरिया अद्भुत है और उनकी घोषणाओं को राहत शिविर लगाकर लागू किए जाने के बाद प्रदेश की जनता बहुत अधिक राहत महसूस कर रही है।

चाहे वह घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों में मिल रही छूट हो या महिलाओं को उनकी रसोई की सबसे बड़ी जरूरत गैस सिलेंडर पर दिए जा रहे अनुदान के रूप में राहत हो, यह सभी योजनाएं आम जनता के लिए काफ़ी राहत भरी साबित हो रही हैं और इसे अन्य राज्यों के लिए भी मुख्यमंत्री ने अनुकरणीय बना दिया है।

श्री धारीवाल ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के ‘गरीबी हटाओ’ अभियान के बाद अब तक जनता को राहत पहुंचाने का कोई प्रयास किया है तो वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत है, जिन्होंने कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को महंगाई से राहत प्रदान करने के साथ ऐसी योजनाएं प्रदेशवासियों को दी है जिससे उनकी लोकप्रियता के आगे विपक्ष कही खड़ा नजर नहीं आता।

श्री धारीवाल ने कहा कि सरकार की राहत की योजनाओं से आमजन में खुशी का माहौल है। भारतीय जनता पार्टी के पास इस चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है और जनता कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए आतुर है।

‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के तहत श्री धारीवाल के नेतृत्व में 50 से अधिक वार्डों में निकाली जा चुकी पदयात्रा सोमवार को बोरखेड़ा क्षेत्र के वार्ड 9 में पहुंची। पदयात्रा के वार्ड में पहुंचते ही मंत्री श्री धारीवाल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव अमित धारीवाल का वार्ड वासियों ने जगह-जगह पर स्वागत द्वार लगाकर मंच बनाकर आतिशबाजी और साफे बांधकर स्वागत किया।

पदयात्रा वार्ड के आरके नगर रोज विला क्षेत्र की प्रत्येक गली में पहुंची, जहां घर-घर पहुंचकर श्री धारीवाल और अमित धारीवाल ने वार्ड वासियों से संवाद किया एवं क्षेत्र की समस्याएं भी सुनी और समाधान के मौके पर ही निर्देश दिए।

पदयात्रा के दौरान कांग्रेस नेता डॉ. जफर मोहम्मद, वार्ड पार्षद शीतल प्रकाश मीणा, रहीम खान, राम सिंह मीणा, आरिफ जेड, जाकिर मिर्धा, शाहरुख खान, युनुस अली, शोएब पठान समेत कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।